न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान का दौरा किया रद्द

 लाहौर, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान का दौरा रद कर दिया है। इस तरह पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा है। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इस बात का खुलासा किया है कि पाकिस्तान अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम से कैसे बदला लेगा। रमीज राजा ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सुरक्षा चिंताओं के कारण अक्टूबर में अपनी पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को रद करने को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है।

पीसीबी ने मंगलवार को वीडिया रिलीज किया, जिसमें रमीज राजा ने कहा, “मैं इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से हटने से निराश हूं, लेकिन इसकी उम्मीद थी, क्योंकि पश्चिम देश एकजुट हो जाते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं। आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं। गुस्से की भावना थी, क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना हट गया। अब, इंग्लैंड लेकिन यह अपेक्षित था।”

उन्होंने आगे कहा, “यह हमारे लिए एक सबक है, क्योंकि जब हम इन देशों की यात्रा करते हैं तो हमें सख्त क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है और हम उनकी नसीहतों को बर्दाश्त करते हैं, लेकिन इसमें एक सबक है। इससे साफ है कि अब से हम उतना ही आगे बढ़ेंगे, जितना हमारे हित में है।” उनका मानना है कि पाकिस्तान हमेशा चाहता रहा है कि क्रिकेट बंद नहीं होना चाहिए। इसी वजह से पीसीबी इस गैप को भरने के लिए जिम्बाब्वे, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ चर्चा कर रहा है, लेकिन इसमें लाजिस्टिक दिक्कतें आ सकती हैं

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने ये भी बताया है कि पाकिस्तान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से कैसे बदला लेगा। पीसीबी के मुखिया का कहना है, “हम टी20 विश्व कप में जाएंगे, जहां हमारे निशाने पर अब भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होंगे। हम अपने को मजबूत करेंगे और इस मानसिकता के साथ उतरेंगे कि हमें हारना नहीं है, क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम इसका बदला मैदान में लेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com