निर्मला सीतारमण के द्वारा संसद में प्याज की कीमतों पर दिए गए बयान पर बढ़ता जा रहा विवाद

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा संसद में प्याज की कीमतों पर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. विपक्ष इस बयान पर वित्त मंत्री को घेर रहा है तो अब निर्मला सीतारमण के दफ्तर की तरफ से सफाई सामने आई है. वित्त मंत्री के ऑफिस ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें लिखा गया है कि इस वीडियो का एक क्लिप जो संदर्भ से अलग है इस्तेमाल किया जा रहा है, जो भ्रामक है.

निर्मला सीतारमण के ऑफिस की ओर से लोकसभा में दिए गए उनके बयान का वीडियो ट्वीट किया गया है. ट्वीट में लिखा गया है, ‘निर्मला सीतारमण के भाषण का वीडियो ये रहा, जिसमें वह सरकार के द्वारा प्याज के दामों को कंट्रोल करने के लिए उठाए गए कदमों को बता रही हैं. इसी वीडियो का एक हिस्सा जो संदर्भ से बाहर है वो इस्तेमाल किया जा रहा है, जो कि भ्रामक है.’

गौरतलब है कि बुधवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्याज के ऊपर बयान दिया था. निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस सांसद के सवाल के एक जवाब में कहा था, “..मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी. मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते.’

पी. चिदंबरम ने साधा निशाना

प्याज की कीमतों के मसले पर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है. तिहाड़ से बाहर आए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी इस मसले पर निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा. पी. चिदंबरम ने कहा, ‘जो सरकार लोगों को प्याज-लहसुन कम खाने की सलाह दे रही है, उसे चले जाना चाहिए. इस सरकार ने अर्थव्यवस्था का बुरा हाल कर दिया’. कांग्रेस पार्टी ने संसद परिसर में गुरुवार को इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया.

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. दिल्ली से लेकर मुंबई हर जगह प्याज 100 के पार है. देश में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो से लेकर 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com