नशे का जाल: NCB की आंच से नशे का शौकीन कोई भी सितारा नहीं बच पाएगा

सुशांत की मौत से शुरू होने वाली जांच में कई मोड़ आए, पुलिस के बाद सीबीआई, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस जांच में कूद पड़े. लेकिन सबसे बड़ा जाल जो सामने आया, वो है नशे का जाल. ड्रग्स के इस जाल में बॉलीवुड की कई बड़ी मछलियां फंसती जा रही हैं. एक बाद एक बड़े सितारों के नाम सामने आ रहे हैं. हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. अब माना जा रहा है कि एनसीबी की आंच से नशे का शौकीन कोई भी सितारा नहीं बच पाएगा.

जिन्हें इस बात पर हैरानी हो रही है कि क्या बॉलीवुड में सिर्फ़ हीरोइनें ही हेरोइन के मज़े लेती हैं, क्या कोई हीरो कभी ड्रग्स नहीं लेता? तो उनके लिए ये जानना ज़रूरी है कि एनसीबी की जांच में आज नहीं तो कल सब के सब नपेंगे. कम से कम एनसीबी सूत्रों का तो यही कहना है. एनसीबी की मानें तो ये जांच तो अभी शुरू हुई है. ये ऐसे ही आगे बढ़ेगी और बॉलीवुड में सबका टाइम आएगा. सबका बोले तो. उन सबका, जो अब तक ड्रग्स की काली दुनिया में चोरी-छुपे किक तलाशने की कोशिश करते रहे हैं. फिर चाहे वो कोई ए लिस्टर अदाकारा हो या फिर कोई नामचीन सुपर स्टार.

आपको याद होगा कि जब सुशांत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर रिया चक्रवर्ती से पहली बार पूछताछ हुई थी, तो ये बात सामने आई थी कि रिया ने बॉलीवुड से जुड़े 25 ऐसे सेलिब्रिटीज़ के नाम लिए हैं, जो या तो ड्रग्स लेते हैं या फिर ड्रग्स की लेन-देन और खरीद-फ़रोख्त में शामिल हैं. लेकिन अब बात उससे बहुत आगे निकल चुकी है. रिया समेत तकरीबन 18 से 20 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली ख़ान जैसी अभिनेत्रियों का नंबर आ चुका है. और इसी तरह आगे बढ़ते-बढ़ते नशेड़ी सेलिब्रिटीज़ का नंबर भी अब 25 से बढ़ कर दोगुना हो चुका है. यानी फिलहाल बॉलीवुड के 50 बड़े नाम एनसीबी के रडार पर हैं.

असल में पिछले चंद दिनों में एनसीबी ने बॉलीवुड की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की है, जो सुशांत सिंह राजपूत समेत कई नामचीन फिल्मी सितारों के पीआर मैनेजमेंट का काम देखते थे. लेकिन इत्तेफ़ाक से इस कंपनी के लोग पीआर और मैनेजमेंट के साथ-साथ फिल्मी सितारों के लिए ड्रग्स का इंतज़ाम करते हुए भी पाए गए.

एक नहीं, बल्कि क्वान से जुड़ी जया साहा, श्रुति मोदी और करिश्मा समेत कुछ और लोग भी फिल्मी सितारों के लिए ड्रग्स जुटा रहे थे और नशे को लेकर बाकायदा कोड लैंग्वेज में फिल्मी सितारों से इनकी बातचीत हो रही थी. ऐसे में जब क्वान से जुड़े इन लोगों से पूछताछ हुई, तो कई और नए नाम सामने आ गए.

ये मामला कितनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है, इसका अंदाज़ा बस इसी बात से लगाइए कि एनसीबी की एक टीम स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट की इजाज़त लेकर गुरुवार को मुंबई के तलोजा जेल पहुंची, जहां रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत का रसोइया दीपेश सांवत पहले से बंद हैं. एनसीबी ने न्यायिक हिरासत में मौजूद इन दोनों से ये कहते हुए फिर से पूछताछ करने की ज़रूरत बताई कि शौविक ने पहले हुई पूछताछ में कई ऐसे हाई प्रोफ़ाइल लोगों का ज़िक्र किया था, जो ड्रग्स के कारोबार से जुड़े हुए हैं. उससे ना सिर्फ़ इस मामले में बल्कि उसके मोबाइल डिटेल्स को लेकर भी नए सिरे से पूछताछ करनी है.

असल में ईडी के बाद अब एनसीबी ने भी शौविक के मोबाइन की डिटेल रिट्रीव की है. और इसके मुताबिक उसकी बॉलीवुड से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों से ड्रग्स की खरीद-फरोख्त को लेकर लंबी चैट किए जाने के सबूत मौजूद हैं. फिलहाल एनसीबी का सम्मन मिलने के बाद दीपिका पादुकोण और सारा अली खान गोवा से मुंबई लौट आई हैं. अब तक सम्मन मिलने की बात से ही इनकार कर रही रकुलप्रीत के घर जाकर एनसीबी ने उनके नाम का सम्मन थमा दिया है.

क्वान से जुड़ी करिश्मा को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. फैशन डिजाइनर सिमोन खंभाटा से पहले राउंड की पूछताछ हो चुकी है. और अब बॉलीवुड के निर्माता निर्देशकों का नंबर आने लगा है. एनसीबी ने इस केस में धर्मा प्रोडक्शन के निर्देशक क्षितिज प्रसाद को भी पूछताछ के लिए बुलावा भेजा है. टीवी कलाकार भी ज़द में आ रहे हैं. ऐसे में कल को अगर आपका चहेता कोई हीरो भी नप जाए, तो हैरान होने की ज़रूरत नहीं है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com