धाकड़ युवा महिला पहलवान सोनम मलिक ने इतिहास रच दिया

युवा महिला पहलवान सोनम मलिक ने साक्षी मलिक को लगातार दूसरी बार मात दी है। बुधवार को ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को 18 साल की सोनम मलिक ने मात दी है। हाल ही में आयोजित हुई एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में सोनम मलिक ने साक्षी को हराया था।

ऐसे में साक्षी मलिक ने अपने खराब प्रदर्शन का हवाला देकर कहा था कि वे दूसरी बार ट्रायल देंगी। 62 किलोग्राम वजन भारवर्ग में सोनम मलिक ने इस चुनौती को स्वीकार किया और फिर से साक्षी मलिक को हरा दिया।

सोनम मलिक ने पहले राधिका से को हराया और फिर प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए उन्होंने सेमीफाइनल में एशियाई चैम्पियनशिप 59 किलोग्राम भारवर्ग की गोल्ड मेडलिस्ट सरिता मोर (3-1) को हरा दिया।

इसके बाद फाइनल में सोनम का सामना रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक से हुआ। इस मुकाबले में भी सोनम ने जीत हासिल की। इसी के साथ रियो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिका का टोक्यो ओलंपिक खेलने का सपना टूट गया है। सोनम अपना स्थान टोक्यो ओलंपिक के लिए हासिल कर लिया है।

62 किलोग्राम भारवर्ग में कुल 9 महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया था। इसमें 2018 वर्ल्ड चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पूजा ढांडा ने हिस्सा लिया था। सोनम मलिक के कोच अजमेर मलिक ने कहा है, “साक्षी मलिक को हराना इस युवा रेस्लर के लिए बड़ी कामयाबी है।

सोनम ने उसे थका दिया।” कोच ने बताया कि सोनम रोम में हुई एक प्रतियोगिता के दौरान कोहनी को चोटिल कर बैठी थीं और पूरी तरह से ठीक नहीं थीं। बावजूद इसके उन्होंने बहुत कम ट्रेनिंग से साक्षी को हरा दिया।

रेस्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने रोम रैंकिंग सीरीज इवेंट और एशियन चैंपियनशिप के लिए ट्रायल किए थे, जिसमें सोनम ने साक्षी को हराकर सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि, सोनम ने दोनों इवेंट्स में कोई पदक नहीं जीता था। दिल्ली में आयोजित हुई एशियन चैंपियनशिप में वे पांचवें स्थान पर रही थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com