धर्म और शास्त्रों के अनुसार: कपूर और लौंग को शामिल कर आज ही करें ये उपाय, तो जल्द बन जायेंगे मालामाल

धर्म और शास्त्रों के अनुसार   पूजा में यदि कपूर और लौंग को शामिल न किया जाए, तो पूजा अधूरी मानी जाती है। इसके प्रयोग से घर की नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होती ही है, यह सेहत के लिए भी लाभकारी औषधि है।

वास्तु शास्त्र में एक सटीक उपाय बताया गया है जो आपकी किस्मत के ताले खोल सकता है। उससे देखते ही देखते आपकी सारी समस्या दूर हो जाएंगी और आपके सारे काम बन जाएंगे। आप सभी यह बात मानते ही होंगे कि आजकल हर में घर में कपूर जरुर होता है ऐसे में भगवान की आरती और वातावरण को शुद्द करने वाला कपूर आपकी किस्मत चमकाने में भी अहम भुमिका निभाता है कैसे, हम आपको बताते हैं।
अपनाएं ये टोटके:

# अगर घर या ऑफिस के वास्तुदोष को दूर करना है तो कपूर की दो गोली घर या ऑफिस में जरूर रखनी चाहिए। वहीं जब यह गल जाए तो फिर दो गोलियां रख दें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार : रविवार को करें ये 5 चमत्कारिक उपाय, हो जायेंगे धन और यश से मालामाल

# अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही, और आपके हाथ में पैसे आकर चले जा रहे हैं तो अपने घर में चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को जला लें। इसके बाद आप देखेंगे कि आपके पास धन ही धन आ रहा है।
# अगर घर में कलह हो और शान्ति ना तो तो कपूर को घी में भिगोएं और सुबह और शाम के समय इसे जलाएं। कहा जाता है ऐसा करने से घर में शांत वातावरण हो जाता है।
# अगर घर में लगातार बीमारियां आ रहीं हैं और आप बीमारियों से रोकथाम चाहते हैं तो शनिवार को कपूर के तेल की बूंदों को पानी में डालें और फिर इस पानी से रोज नहाएं या उसे नहलाए जिसे बीमारी होती है।

जानिए कैसे करे उपाय

  1. किसी को भी अपने वश में करने से पहले आपको लौंग को सबसे पहले सिद्घ करना होगा। बिना सिद्घ किए हुए लौंग से अगर आप ये उपाय करेंगे तो आप कभी सफल नहीं हो पाएंगे।
  2. लौंग को सिद्ध करने के लिए 3 लौंग, एक रूई की बत्ती, एक कटोरी घी, माचिस, एक गिलास पानी और एक डिब्बी सिंदूर लाएं। तंत्र मंत्र के लिए भोर का समय बिल्‍‌कुल सही माना जाता है। सुबह तीन बजे उठकर नहा धोकर करीब साढ़े चार बजे पूजा स्‍थान पर बैठ जाएं।
  3. इसके बाद 3 लौंग को सिंदूर की डिब्बी में रखें। दूसरी तरफ रूई को घी में डुबोकर बत्ती जलाएं और लौंग को डिब्बी से निकालकर पानी के गिलास में डाल दें।

    सुबह उठते ही भूलकर भी ना देखें यह चीजें वरना हो जाएगा दिन बर्बाद

  4. इसके बाद “ऊं तत भार्वय् नमो नमः, या रुद्र या मोहिनी कर, सिद्ध नमो स्वाहा” मंत्र का 1100 बार जप करें। वैसे एक उपाय तीन शुक्रवार में पूरी होती है। पहले शुक्रवार को लौंग को सिद्घ करें। दूसरे शुक्रवार लौंग में 11 बार मंत्र पढ़ना और आखिरी शुक्रवार को जिस व्यक्ति से आप काम लेना चाहते हैं, उसके आस पास रख दें।
  5. सुबह पूजा करते वक्त आरती के लिए दीपक में 2 लौंग या कपूर में दो फूल डाल कर आरती करें। सारे काम आसानी से होंगें।
  6. अगर बहुत मेहनत के बाद भी आपका काम नहीं हो रहा है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें और ॐ श्री हनुमते नम: का मंत्र 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ ले कर जाएं। प्रभु इच्छा से आपकी इच्छा अवश्य पूरी होगी।
  7. अगर मन बहुत अशांत रहता है और किसी काम में मन नहीं लगता तो एक कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें। मन शांत होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com