द ताशकंद फाइल्स में दमदार रोल में महीनों बाद बड़े पर्दे पर पल्लवी जोशी, देखें फोटो

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में पल्लवी जोशी बहुत पुराना नाम हैं. पिछले 4 दशकों से वे सक्रिय हैं और एक्टिंग और डायरेक्शन के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने के लिए जानी जाती हैं. पल्लवी की नई फिल्म द ताशकंद फाइल्स है. वे इस फिल्म में वे ऑथर और हिस्टोरियन आइशा अली शाह का रोल प्ले करती नजर आई हैं. आइए जानते हैं पल्लवी के फ्रोफेशनल करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में.

पल्लवी जोशी का जन्म 4 अप्रैल, 1967 को मुंबई में हुआ. उन्होंने महज दस साल की उम्र में ही फिल्मों और टीवी सीरियल में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म डाकू और महात्मा थी. ये फिल्म साल 1977 में रिलीज हुई थी.

वे कई सारे पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. भारत एक खोज, वेशवा बाजीराव, अंताकक्षरी, आरोहण, जुस्तजू जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. साल 2017 में टीवी सीरियल पेशवा बाजीराव में वे ताराबाई के रोल में थीं.

फिल्मों की बात करें तो वे पनाह, सूरज का सातवां घोड़ा, तहलका, सौदागर, रीता, द मेकिंग ऑफ दा महात्मा में नजर आ चुकी हैं. उनकी पिछली फिल्म बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम साल 2016 में आई थी. फिल्म में अनुपम खेर और अरुणोदय सिंह थे.

नेशनल अवॉर्ड विनर पल्लवी फिल्म एंड टेलीवीजन इंन्सटीट्यूट ऑफ इंडिया ( FTII) के मेंबर के तौर पर नॉमिनेट की गई थीं. मगर सरकार द्वारा गजेंद्र चौहान को FTII का चेयरमैन बनाने के विरोध में इस पद को ठुकरा दिया था.

पल्लवी की पर्सनल लाइफ की तरफ रुख करें तो उन्होंने फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से शादी की. विवेक, बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम, जुनूनियत, हेट स्टोरी जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

अब विवेक के निर्देशन में द ताशकंद फाइल्स रिलीज हो चुकी है. फिल्म लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत से जुड़े तथ्यों पर आधारित है. फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, पंकज त्रिपाठी और मंदिरा बेदी भी अहम रोल प्ले करते नजर आएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com