देश के इन शहरों में है ये सस्ता मार्केट, 35 रुपए में मिल जाएगी बच्चे की जींस और भी बहुत कुछ……

शोरूम पर जैकेट की कीमत 1000 रुपए से शुरू होकर 3000 हजार या उससे भी ज्यादा होती है। वहीं, कंपनी की जैकेट इससे भी ज्यादा महंगी होती है। देशभर में सर्दी दस्तक दे चुकी है। सुबह-शाम जहां टेम्प्रेचर डाउन रहता है, तो रात में तो 10 से 14 डिग्री तक तापमान रहने लगा है। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए स्वेटर और जैकेट की जरूरत होगी।

ऐसे में हम आपको अलग-अलग शहरों की उन मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां जैकेट को महज 180 रुपए में खरीद सकते हैं। वहीं, स्वेटर 100 रुपए से भी कम में मिल जाता है। ये थोक मार्केट होते हैं, लेकिन यहां से सिंगल पीस भी बार्गेनिंग के साथ खरीद सकते हैं।

दिल्ली के गांधी नगर कपड़ों की 15 हजार से भी ज्यादा शॉप हैं। यहां से देशभर में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां पर एक शॉप कीपर के ओनर राकेश अरोड़ा बताते हैं कि होलसेल में अच्छी क्वालिटी का स्वेटर 100 रुपए और जैकेट 180 रुपए में मिल जाती है। यदि क्वालिटी कमजोर रहेगी तब कीमत भी कम हो जाएगी। इस मार्केट से बच्चें की जींस 35 रुपए में वहीं, फुल साइज जींस 80 रुपए में मिल जाती है।

यहां पर लड़कियों को नही पुरुषों को वर्जिनिटी टेस्ट से गुजरना पड़ता…

इस वजह से सस्ते होते हैं कपड़े

इस मार्केट में ज्यादातर शॉप कीपर्स खुद कपड़ों को तैयार करते हैं। जिसके चलते उन्हें ज्यादा मार्जिन मिलता है। यही वजह है कि अच्छी क्वालिटी के कपड़े भी सस्ते मिल जाते हैं। गांधी मार्केट के साथ चांदनी चौक, सरोजनी नगर, करोल बाग और शाहदरा में भी मिल जाते हैं।

लुधियाना का मार्केट

लुधिायाना के घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार में भी थोक वाले कपड़े मिलते हैं। यहां वुलन और पार्टीवेयर कपड़ों की 1000 से दुकानें हैं। इनकी कीमत पर 40 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट मिल जाता है। इसके साथ इस मार्केट में बार्गेनिंग भी बहुत होती है। बता दें कि लुधियाना में गर्म कपड़े तैयार किए जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com