दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच घूमने का शौक रखते हैं

गर्मी में बीच पर घूमने की इच्छा रखते हैं तो हम कुछ खास जगहों के बीच के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जा कर आप बीच का आनंद ले सकते हैं. अक्सर ही लोग समुद्र के किनारे बीच पर ही अपनी छुट्टियों को बिताना चाहते हैं. आज हम आपके लिए दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच की जानकारी लेकर आए हैं जो अपनी विशेषता के लिए जाने जाते हैं और यहाँ बिताए गए पल आपको हमेशा याद रहेंगे.  

Shipwreck Beach
इस बीच का नाम दुनिया के सबसे खूबसूरत बीचेज में शुूमार है. इसकी खास बात यह है कि यहां प्लेन से उतरने के बाद बीच तक पहुंचने का रास्ता बोट से है. बीच के सूबसूरत नजारे बोट पर सवार होते ही दिखने लगते हैं. चारों तरफ से पहाड़ो से घिरा यह बीच पर अलग-अलग देशों के लोग इजॉय करने आते हैं. एक तरफ जहां लोग पार्टी करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ लोग यहां सुकून महसूस करते नजर आते हैं. यहां रुकने से लेकर खाने-पीने की व्यवस्था है. बता दें यहां आप सिर्फ 20 से 30 मिनट तक रुक सकते है. इसके बाद बोट आपको वापस रिजॉर्ट ले जाएगी. रात के समय यहां जाने की अनुमति नहीं है.

Whitehaven Beach

आपको बीच पर अकेले घूमना ज्यादा पसंद है, तो इस बीच से बेहतर कोई और जगह नहीं हो सकती. पूरे साल में यहां सिर्फ 290 दिन सूर्य की रौशनी आती हैं. बाकी सभी दिन यहां अंधेरा रहता है. इस बीच को लोग ड्रीम बीच के नाम से भी जानते हैं. इसकी खूबसूरती को देखने के लिए लोग हेलीकॉप्टर या फिर शिप बोट से पहुंचते हैं. दूर-दराज से आएं पर्यटक उगते सूरज की रौशनी को देखना पसंद करते हैं.

Praia Do Sancho Beach
यह बीच ब्राजील से कुछ दूरी पर है. इसका नाम दुनिया के खूबसूरत बीच में शुमार है. यहां पर घूमकर पर्यटकों बताते हैं कि इस बीच की खूबसूरती हर रोज बढ़ती जा रही है. दरअसल, इस बीच के निखार को बढ़ाती है यहां की पीली रेत जो नीले पानी के साथ मिलकर इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. आप अपनी छुट्टी को बेहतर और यादगार बनाने के लिए इस बीच पर जा सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com