दिल्ली में सीबीएसई शिक्षकों की 60 साल में होगी रिटायरमेंट

दिल्ली के सभी सीबीएसई स्कूलों में शिक्षकों के रिटायरमेंट की उम्र 60 साल ही होगी। सीबीएसई का कहना है कि दिल्ली एक केन्द्रशासित प्रदेश है और यहां भी केंद के तर्ज पर सबकुछ तय होगा। सीबीएसई ने स्पष्ट रूप से कहा है कि शिक्षकों के रिटायरमेंट की उम्र केंद्र सरकार की नीतियों के मुताबिक ही मान्य होगा। वहीं भर्ती के लिए सीबीएसई की नियमावली को मान्य माना जाएगा। सीबीएसई के चेयरमैन आर के चतुर्वेदी के मुताबिक दिल्ली सरकार की शिक्षकों के रिटायरमेंट बढ़ाने की दलील को कैबिनेट ना मंजूर कर चुका है।

केंद्र सरकार में 12वीं पास के लिए नौकरी के मौके, जल्द करें आवेदनदिल्ली में सीबीएसई शिक्षकों की 60 साल में होगी रिटायरमेंट

यूपी: अंबेडकरनगर में प्राइमरी स्कूल के 42 बच्चे पहुंचे अस्पताल, हड़कंप

ऐसे में रिटायरमेंट की उम्र 60 साल ही बरकरार रहेगी। साथ ही ये भी बताया गया कि दिल्ली में कई स्कूल इन नियमों को नहीं मान रहे हैं, इस संबंध में सीबीएसई उपराज्यपाल से भी बात करेगा। एक और प्रावधान का जिक्र करते हुए चेयरमेन ने बताया कि यदि कोई शिक्षक नवंबर के महीने में रिटायर हो रहे हैं तो ऐसे में उनकी ड्यूटी मार्च तक बढ़ाई जा सकती हैं। साथ ही कुछ राष्ट्रीय या प्रदेश स्तर के अवार्डी शिक्षकों की सेवा अगले 5 सालों तक बढ़ाई जा सकती है जिसके लिए स्कूल दिल्ली सरकार के माध्यम से उपराज्यपाल तक अपना प्रस्ताव भेज सकता है, जिसका फैसला राज्यपाल करेंगे। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com