दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही महंगी हुई सब्जियां, प्याज 14 रुपये किलो सस्ता, जानें- ताजा रेट

राजधानी दिल्ली में रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के बाद सब्जियों के बढ़ते दाम ने किचन का बजट खराब कर दिया है। प्याज का दाम उतरने से लोगों को जो राहत मिल रही है, उस पर सब्जियों का चढ़ता भाव पानी फेर रहा है। बीते एक सप्ताह में प्याज का थोक दाम 14 रुपये किलो तक कम हुआ है, लेकिन आलू, टमाटर, घीया, नींबू व गोभी समेत अन्य सब्जियों का दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर असर बरकरार है। आढ़तियों की मानें तो जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा, सब्जियों के दाम में तेजी आएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, सब्जी मंडी में प्याज के दाम घट गए हैं लेकिन हरी सब्जियों के दाम बढ़ गए। गर्मी जैसे-जैसे बढ़ रही है। वैसे-वैसे सब्जियों के दाम बढ़ने से आम लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है। अभी महंगाई से राहत की कोई उम्मीद भी नहीं दिख रही है।

आवक बढ़ने से प्याज के दाम घटे

पिछले एक महीने से गाजीपुर सब्जी मंडी में प्याज की आवक बेहद कम थी। इस कारण मांग और आपूर्ति के बीच फासला बढ़ने की वजह से एक सप्ताह पहले तक प्याज का थोक भाव 30 से 40 रुपये के बीच था। अब मंडी में प्याज भरपूर मात्र में आ रहा है। नासिक, अलवर, इंदौर और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों से प्याज की आवक बढ़ने के कारण इसके थोक दाम में गिरावट आई है। दिल्ली के खुदरा बाजारों में प्याज 20 से 40 रुपये किलो बिक रहा है।

दिल्ली में नींबू की बढ़ रही है मांग

गर्मी शुरू होने के साथ नींबू की मांग बढ़ने लगी है। इस वजह से नींबू के दाम में रोजाना इजाफा हो रहा है। आढ़तियों ने बताया कि गर्मी में लोग शिकंजी ज्यादा पीते हैं। इसके अलावा खाने में नींबू का इस्तेमाल बढ़ जाता है। इससे मांग में वृद्धि होने पर दाम बढ़ने लगते हैं। वहीं तरबूज और खरबूज की मांग भी बढ़ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com