दिल्ली-एनसीआर से ज्यादा महंगी गुरुग्राम मे है CNG, जानिए कारण

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी सबसे ज्यादा महंगी मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में बेची जा रही है। दिल्ली के मुकाबले गुरुग्राम में सीएनजी के दाम 12.90 रुपये प्रति किलो अधिक हैं।

इधर संबंधित अफसरों का कहना है कि हिन्दुस्तान सिटी गैस (एचसीजी) खुले बाजार से सीएनजी खरीदती है और उसके बाद टैक्स लगने के कारण महंगी है।

अफसरों का कहना है कि दिल्ली-गुरुग्राम में सीएनजी की दर में पहले पांच रुपये का फर्क था और अब बढ़ते-बढ़ते 12.90 रुपये तक बढ़ गया है। ऐसे में इसका खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में 46.60 रुपये प्रति किलो और फरीदाबाद में 45.08 रुपये प्रति किलो की दर से सीएनजी बिक रही है।

उपभोक्ताओं से वसूली

गुरुग्राम में 26 सीएनजी पंप हैं, ज्यादातर पंप एचसीजी कंपनी के हैं,जबकि दो पेट्रोल पंप आईजीएल कंपनी के भी हैं। वाहन चालकों का कहना है कि यहां पंप पर काफी भीड़ रहती है, घंटों लाइन में लगने के बाद सीएनजी भरवानी पड़ती है और वह भी महंगी।

पहले के मुकाबले कम वाहन गैस भराने आ रहे

सेक्टर-31 स्थित एचसीजी के सीएनजी पंप मैनेजर पुरुषोत्तम ने बताया कि 15 दिन पहले ही सीएनजी के दामों में 50 पैसे ही बढ़ोतरी की गई है। रोजाना पंप पर 22 से 25 हजार तक वाहन 24 घंटे में आते थे। लेकिन सीएनजी के दाम बढ़ने के कारण लोग दिल्ली से सीएनजी भरवाने लगे हैं। इससे मिलेनियम सिटी में इन दिनों रोजाना दो हजार किलो सीएनजी गैस की कम ब्रिकी हो रही है। यानी रोजाना तकरीबन 500 कम वाहन सीएनजी भरवाने आ रहे हैं।

”हमारी कंपनी को सीएनजी खुले बाजार से खरीदनी पड़ती है। इसी कारण सीएनजी दिल्ली-एनसीआर में सबसे मंहगी है। खुले बाजार से सीएनजी खरीदने के बाद राज्य सरकार को टैक्स भी देना पड़ता है। दिल्ली में टैक्स भी नहीं है। इसीलिए वहां पर सस्ती गैस मिलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com