तीन राज्यों में हार के बाद JDU ने BJP को दी ये बड़ी नसीहत, जानिए

तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में हार के बाद बिहार में बीजेपी तो कुछ नहीं कह रही है लेकिन उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू ने नसीहत दे दी है. जेडीयू ने कहा कि चूक कहां रह गई इसको समझना जरूरी है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने से पहले ये समझना एनडीए के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि जीतने वाले और हारने वाले दोनों को जनादेश को समझना आवश्यक है. जो कमियां है उसका मंथन करना चाहिए.

क्या नीतीश कुमार बिहार में बड़े भाई की भूमिका निभाएंगे, इस सवाल का जवाब देते हुए राजीव रंजन ने कहा कि नीतीश कुमार गठबंधन के स्वाभाविक नेता हैं. वे राज्य के मुख्यमंत्री हैं और विधानसभा में गठबंधन दल के नेता भी हैं. इसलिए उनकी भूमिका चुनाव में बहुत महत्वपूर्ण होगी. जब गठबंधन में सब कुछ बेहतर और सहयोग की भावना से चल रहा है तो बड़ी चुनौती हमलोगों के सामने यह है कि 40 की 40 सीटों पर जीत दर्ज करें.

वहीं राम मंदिर के निर्माण के मुद्दे पर जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि स्पष्ट तौर पर ये सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हो या सबकी सहमति से हो, राजनीतिक दलों को केवल राजनीति तक ही रहना चाहिए. अपनी सीमाओं का पहचान करना चाहिए. क्योंकि देश में न्यायापालिका को संविधान में सर्वोपरी माना गया है. इस भावना का सम्मान सभी राजनीतिक दल को करना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com