डबल CHOC CHIP से बनाए बच्चों के लिए हेल्दी डिश

क्या आपके बच्चे भी नहीं खाते है सब्जी जिसको लेकर उनके विकास में भी परेशानी आ रही है, तो हम आपके लिए लेकर आए है कुछ ऐसी खास टिप्स जिसकी मदद से आप उन्हें सब्जियां खिला सकते है!

सामग्री:

50 ग्राम हरे घुंघराले काले पत्ते
125 ग्राम मक्खन, नरम,
3/4 कप मजबूती से भरी हुई ब्राउन शुगर
1 चम्मच वनीला एक्सट्रेक्ट
1 अंडा
1 1/4 कप मैदा
1/4 कप कोको पाउडर
चुटकी नमक
1/2 छोटा चम्मच सोडा का बाइकार्बोनेट
300 ग्राम डार्क चॉकलेट, कटी हुई
इसे बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण 1: ओवन को 180C/160C पंखे के लिए मजबूर करने के लिए पहले से गरम करें। बेकिंग पेपर के साथ 2 बड़े बेकिंग ट्रे को लाइन करें।

चरण 2: केल को फूड प्रोसेसर में रखें। बहुत बारीक कटा होने तक प्रक्रिया करें।

चरण 3: एक इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग करके, मक्खन, चीनी और वेनिला को पीला और मलाईदार होने तक फेंटें। अंडा डालें, और इसे लगातार हिलाएं।

चरण 4: मक्खन के मिश्रण के ऊपर आटा, कोको, नमक और सोडा का बाइकार्बोनेट छान लें। बस संयुक्त होने तक हिलाओ। काले और 2/3 चॉकलेट डालें। हाथ की सहायता से प्याले में अच्छी तरह मिलाने तक आटा गूंथ लीजिये.

चरण 5: एक बार में 1 टेबल-स्पून मिश्रण का प्रयोग करके, मिश्रण को बॉल्स में रोल करें। गेंदों को तैयार ट्रे पर 5 सेमी अलग रखें। अपने हाथ की एड़ी का उपयोग करके, गेंदों को थोड़ा चपटा करें। बची हुई चॉकलेट को ऊपर से गोल करके दबा दीजिये.

चरण 6: 8 मिनट के बाद, 12 मिनट के लिए या सिर्फ सख्त होने तक ट्रे को स्वैप करके बेक करें। 5 मिनट के लिए ट्रे पर खड़े रहें। पूरी तरह से ठंडा करने के लिए वायर रैक पर स्थानांतरित करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com