ट्रेन हादसा: पटरी टूटने से सीमांचल एक्सप्रेस हादसा, AC कोच समेत 11 बोगी डिरेल, 6 शव बरामद…

रेलवे ने इस पूरे हादसे पर मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख मुआवजे का रेलवे ने ऐलान किया है. वहीं रेलवे ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं. रेलवे के मुताबिक प्रभावित यात्रियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं.(खाद्य, सामान की पहचान, आगे की यात्रा आदि). वैशाली के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने इस रेल हादसे में 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इसमें अभी तक 24 लोग के घायल होने की सूचना है. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटनास्थल पर करीब 7 से 8 शवों को निकाला गया है. बताया जा रहा है कि यह हादसा रविवार तड़के करीब 3 बजकर 58 मिनट बजे हुआ. यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली आ रही थी.

बिहार के सहदेई बुजुर्ग में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस के 11 कोच पटरी से उतर गए हैं. इनमें से तीन कोच पूरी तरह पलट गए हैं. इस हादसे में अब तक 6 यात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है. जबकि 24 लोगों के घायल होने की खबर है. मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जाहिर किया है. वहीं, हादसे की वजह पटरी टूटी होना बताया जा रहा है.

घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. एनडीआरएफ की टीम और रेलवे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. जो बड़ी जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक रेलवे की पटरी टूटी हुई मिली है, लेकिन अभी तक हादसे की वजह पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है. हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे के वक्त अंधेरा था, जिसके चलते हादसे के काफी देर बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो पाया है.

वहीं, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि बिहार के सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतर गए हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. उन्होंने ट्रेन हादसे के बाद भार
दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) – 05412254145

तचीत में रेलवे एडीजी की पीआर स्मिता वत्स शर्मा ने बताया कि राहत और बचाव चलाया जा रहा है. इस घटना की जांच जल्द शुरू की जाएगी. घटनास्थल पर स्थानीय रेलवे अधिकारी पहुंच चुके हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर रेलवे की टीम पहुंच चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com