टीम इंडिया में चुनने के बाद भी श्रेयस अय्यर को नहीं हुई थी खुशी, वजह है हैरान करने वाली

टीम इंडिया को इस वक्त नंबर चार के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज मिल गया है जिसका नाम श्रेयस अय्यर है। भारतीय टीम को काफी वक्त से वनडे और टी20 क्रिकेट में एक ऐसे बल्लेबाजी की कमी खल रही थी जो इस क्रम पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करे और रन बनाने में निरंतर रहे। काफी प्रयोग के बाद भारतीय टीम की खोज फिलहाल तो श्रेयस अय्यर पर रुक गई है। वो पिछले कुछ वक्त से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा हैं और नंबर चार पर अपनी उपयोगिता साबित कर रहे हैं, लेकिन इन सब बातों के बीच उन्होंने एक ऐसा खुलासा किया है जो चौंकाने वाला है। 

श्रेयस अय्यर ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले के जरिए भारत के लिए डेब्यू किया था। जैसा कि हर खिलाड़ी के लिए ये एक भावुक पल होता है और देश के लिए डेब्यू करना बड़ी बात होती है, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें उस वक्त कुछ भी महसूस नहीं हुआ था। टी 20 में डेब्यू करने के कुछ दिन के बाद ही उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में वनडे में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने बताया कि जिस तरह से डेब्यू करने के बाद खिलाड़ी भावुक हो जाते हैं या फिर से एक बेहद खुशियों भरा पल होता है मुझे ऐसा कुछ अहसास नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन सेंटर के लिए शाहरुख खान ने BMC को सौंपी अपनी 4 मंजिला ऑफिस

श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब मुझे डेब्यू कैप मिला तो मुझे कुछ महसूस नहीं हुआ क्योंकि ये मुझे काफी पहले मिल जानी चाहिए थी। उन्होंने बताया कि मैंने अपने दूसरे रणजी सीजन में 1300 रन बनाए थे और उन्हें उम्मीद थी कि उनका चयन टीम इंडिया में हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इससे उन्हें काफी निराशा हुई थी। इसके बाद भी उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया,लेकिन फिर भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। यही वजह थी कि जब बाद में उन्हें मौका मिलात तब उन्हें ज्यादा खुशी नहीं हुई क्योंकि इसमें काफी देर हो गई थी। 

उन्होंने बताया कि जब मेरा चयन नहीं हुआ तो मैंने इसके पीछे की कारण जानने की कोशिश की तो सेलेक्टर्स ने मुझे बताया कि मैं काफी आक्रामक हूं और इंटरनेशनल लेवल पर बल्लेबाजी के लिए इसमें कुछ बदलाव करने होंगे। इसके बाद उन्होंने अपने खेल में बदलाव किए और लंबी-लंबी पारियां खेलने लगे तब जाकर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com