टीम इंडिया ने विदेश में टॉस जीत कर न्यूजीलैंड को दिया संकेत, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

भारतीय और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच की शुरूआत ऑकलैंड में हो चुकी है यहां विराट कोहली ने विदेश में इस साल का अपना पहला टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में भारत को मात दे उसके विश्व कप जीतने के अभियान को रोक दिया था. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हालांकि साफ कह दिया है कि इस दौरे पर कीवी टीम से बदला लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. लेकिन कहीं न कहीं ये टी20 सीरीज भारत के लिए अहम होगी. क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड टी20 मुकाबला खेला जाना है.पिछले साल के टी20 सीरीज की बात करें तो न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हरा दिया था. वहीं श्रीलंका दौरे पर भी न्यूजीलैंड की टीम 2-1 से सीरीज जीतने में कामयाब रही थी. और इंग्लैंड में 2-2 से ये सीरीज बराबर हो गई.

भारतीय टीम की अगर बात करें तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और टीम के साथ न्यूजीलैंड नहीं आए हैं जिसमें शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और दूसरे. ऐसे में टीम इंडिया का बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है. गेंदबाजी में बुमराह को एक बार फिर परखने का मौका मिलेगा क्योंकि टी-20 टीम में कुछ युवा गेंदबाज भी हैं जो विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं. जसप्रीत बुमराह चोट के बाद लौटकर उतने प्रभावी नहीं दिख रहे हैं जितने वो हुआ करते थे.

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com