टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने दो दिन में ही टेस्ट मैच जीत लिया। पिंक बॉल से खेला गया यह डे-नाइट टेस्ट इशांत शर्मा का 100वां मैच था। मुकाबले के पहले दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह ने इशांत को सम्मानित भी किया। इस दौरान उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह भी इशांत के साथ मौजूद थीं।

स्मृति चिन्ह और 100वीं टेस्ट की स्मरणीय कैप लेते हुए पत्नी के साथ इशांत की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। टीममेट्स के बीच लंबू के नाम से विख्यात इस क्रिकेटर ने खुद फोटो ट्वीट की। प्रतिमा अक्सर इशांत का हौसला बढ़ाने स्टेडियम पहुंचतीं रहतीं हैं।

बता दें कि इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। प्रतिमा भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की सदस्य रही हैं। प्रतिमा ने 2003 में 13 साल की उम्र में बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था।

2006 में वह भारतीय जूनियर महिला बास्केटबॉल टीम में आ गई थी और 2008 में वह इस टीम की कप्तान बन गई थी। इशांत और प्रतिमा दोनों की मुलाकात एक इवेंट के दौरान हुई था। लंबे समय तक डेट करने के दोनों ने 2016 में शादी कर ली थी।

प्रतिमा का परिवार वाराणसी के शिवपुर इलाके में रहता है। वे पांच बहनों में सबसे छोटी हैं, जिन्हें भारतीय बास्केटबॉल में सिंह सिस्टर्स के नाम से पहचाना जाता है। प्रतिमा की सबसे बड़ी बहन प्रियंका सिंह बास्केटबाल कोच हैं। दिव्या सिंह भी भारत की अंडर-16 पुरुष बास्केटबाल टीम की कोच हैं।

प्रतिमा की एक अन्य बहन प्रशांति सिंह भारतीय महिला बास्केटबाल टीम की मौजूदा कप्तान हैं। जबकि चौथे नंबर की बहन आकांक्षा भी राष्ट्रीय बास्केटबाल टीम की सदस्य हैं। इकलौता भाई विक्रांत सोलंकी राष्ट्रीय स्तर का फुटबॉलर है। इनके पिता गौरीशंकर सिंह बैंक सेवा से रिटायर्ड हैं जबकि मां उर्मिला सिंह हाउस वाइफ हैं।

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान इशांत टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने वाले छठे भारतीय तथा कपिल देव और जहीर खान के बाद देश के तीसरे तेज गेंदबाज बन चुके हैं। इशांत ने अपना टेस्ट पदार्पण 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। इशांत ने 11 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिए हैं और एक मैच में एक बार 10 विकेट झटके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com