ज्योतिष शास्त्र के अनुसार : अपनी पत्नी को कभी न छोड़े दूसरे के सहारे, वरना जिंदगी हो सकती है बर्बाद…

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसा जो कभी आपने जिंदगी में नहीं सोचा होगा.

बताते चले आप अनजाने में एक गलती आपकी जिन्धी बर्बाद कर सकती  है. हमारे हिन्दू धर्म  शास्त्रों में जीवन को सफल बनाने के लिए कई सारी बातें बताई गई हैं। इन बातों का पालन करने से जीवन में परेशानी से बचा जा सकता है। आज हम इस लेख में शुक्र नीति में बताई गई बातों के बारे में बता रहें हैं।इन उपदेशों का जीवन में पालन करने से जीवन में सफलता मिलती हैं। शास्त्रों के अनुसार जीवन में पत्नी के साथ साथ इन 3 चीजों का हमेशा खास ध्यान रखना चाहिए। आज हम इस लेख में इस बारें में बता रहे हैं।

पुरुष हमेशा इन बातो का रखे ध्यान 

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि किसी पुरुष को अपनी युवा पत्नी को कभी किसी दूसरे के सहारे नहीं रखना चाहिए, ऐसी स्थिति में उस पर संदेह की स्थिति बन जाती है जिससे रिश्ते में दूरी आने लगती है। अगर स्त्री को किसी पराए पुरुष के पास छोड़ते हैं तो पत्नी के चरित्र पर सवाल उठने लगते हैं।

शास्त्रों में माना जाता है कि मनुष्य को अपने धन का ध्यान स्वयं ही रखना चाहिए। दूसरे के पास धन रखने से धनहानि का खतरा बनाता है। मनुष्य को अपनी जमा-पूंजी का ध्यान खुद ही रखना चाहिए। किसी अन्य के सहारे छोड़ने पर नुकसान हो सकता है।

पुस्तक का खास हमेशा स्वयं ही रखें, किसी और को अपनी पुस्तक देने से उसके नष्ट होने का खतरा बना रहता है। पुस्तक किसी के जीवन में खास महत्व रखती हैं। किसी अन्य को अपनी पुस्तक देने के बाद वह वापस नहीं मिल सकती है। इस लिए जीवन में अपनी पुस्तक का ध्यान स्वयं ही रखें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com