जेवीएम के प्रवक्ता सरोज सिंह ने बताया कि सीएम बाबूलाल मरांडी कोडरमा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

झारखण्ड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कोडरमा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने रविवार को घोषणा की. राज्य में विपक्षी महागठबंधन के सीट बंटवारे के अनुसार जेवीएम को दो सीटें- कोडरमा और गोड्डा मिली हैं. जेवीएम के प्रवक्ता सरोज सिंह ने रविवार को बताया, ‘‘बाबूलाल मरांडी कोडरमा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि जेवीएम विधायक प्रदीप यादव गोड्डा सीट से चुनाव लड़ेंगे.’’ कोडरमा और गोड्डा में क्रमश: 6 और 19 मई को चुनाव होंगे.

झारखंड में विपक्षी महागठबंधन ने 14 मार्च को कांग्रेस, झामुमो, झाविमो और राजद के बीच राज्य की 14 लोकसभा सीटों के लिए अपने सीट बंटवारे के फार्मूले की घोषणा की. फार्मूले के अनुसार, कांग्रेस सात सीटों पर, चार पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और दो पर झाविमो लड़ेगा. पलामू सीट को राजद के लिए छोड़ दिया गया है लेकिन पार्टी ने इस बंटवारे को खारिज कर दिया है क्योंकि पार्टी ने इसके साथ चतरा लोकसभा सीट की भी मांग की थी, जिससे महागठबंधन ने इनकार कर दिया है.

राजद प्रदेश इकाई के महासचिव कैलाश यादव ने पीटीआई को बताया, ‘‘राजद के संसदीय बोर्ड ने चतरा और पलामू दोनों सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला किया था जिसके बावजूद उन्होंने इसकी एकतरफा घोषणा कर दी.’’ झारखण्ड में 14 लोकसभा सीटें हैं, जहां 29 अप्रैल से चार चरण में चुनाव होंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com