जुटे दिग्गज कांग्रेसी नेता संसद में क्या होगी रणनीति

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, के. सुरेश, आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, जयराम रमेश और अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को संसद के बजट सत्र में कांग्रेस की रणनीति पर विचार विमर्श करने के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर मुलाकात कर रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि अहम् सत्र से पहले हो रही इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस नेता यहां ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ और ‘तीन तलाक’ के साथ ही अन्य मुद्दों पर पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे. कांग्रेस सबसे बड़ा विपक्षी दल है, हालांकि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद पाने के लिए उसके पास दो लोकसभा सीटें कम हैं. सूत्र ने कहा है कि लोकसभा में कांग्रेस सबसे बड़ा विपक्षी दल है, इसलिए पार्टी पर संसद के निचले सदन में मजबूत विपक्ष की अहम् भूमिका निभाने की बड़ी जिम्मेदारी है. कांग्रेस इस सत्र का इस्तेमाल समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ समान एजेंडों का खाका तैयार करने के लिए भी करेगी.

सोमवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने कहा है कि, “सरकार को फरमान जारी करने वाली संस्कृति को समाप्त कर संसदीय प्रक्रिया का आदर करना चाहिए, महत्वपूर्ण विधेयकों को संसदीय समितियों के पास पहुंचना चाहिए और इसके बाद कानून पारित करने से पूर्व इस पर सदन में भी विचार विमर्श होना चाहिए.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com