जाने क्या होता है आंगनवाड़ी सुपरवाइजर का काम…

अगर आप उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और आपको रोजगार की तलाश है तो आज हम आपके लिए बेहद ही खुशखबरी लेकर आए हैं। बता दें कि इन दिनों उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले शिक्षित महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों को रोजगार मुहैया कराने के सभी सफलतम प्रयास किए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, जल्द ही यूपी में 2,428 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती का ऐलान किया जा सकता है। कई मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन पदों के लिए पिछले 15 सालों से भर्तियों के लिए दरकरार बनी हुई थी, जिसके बाद अनुमान है कि इस भर्ती के लिए रास्ता जल्द ही साफ होने वाला है।

आंगनवाडी सुपरवाइजर पदों पर होने वाली इस भर्ती में 12 वीं पास उम्मीदवारों को शामिल होने का मौका दिया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की नई अपडेट्स पाने के लिए अभ्यर्थियों को बाल विकास सेवा एवं पुष्टहार विभाग उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि इन दिनों सफलता डॉट कॉम द्वारा कई फ्री कोर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिनकी मदद से उम्मीदवार अपने किसी भी एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन और पक्की तैयारी कर सकते हैं।
क्या करना होता है काम 
बता दें कि प्रत्येक 25 आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं के लिए एक आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक नियुक्त होती है जिसे मुख्य सेविका कहा जाता है, और जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका को कार्य के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करती है। आंगनवाड़ी छोटे बच्चों की आवश्यकताओं तथा देखभाल के बारे में जागरूकता फ़ैलाने का केंद्र भी हो।

इन पदों पर चयनित उमीदवारों को कितनी मिलेगी सैलरी 
इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 20 हजार रुपये तक दिए जाने का प्रावधान रखा जा रहा है। हालांकि इस संबंध में अभी तक आईसीडीएस-यूपी की ओर से कोई भी ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है। आधिकारिक अधिसूचना जारी किए जाने के बाद ही इस भर्ती के बारे में कोई भी स्पष्ट जानकारी साझा की जा सकती है। 

फ्री में होगी पक्की तैयारी
अगर आप भी घर पर रहकर अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी करना चाहते हैं या अपने किसी भी एग्जाम का पूरा रिवीजन करना चाहते हैं तो आज ही Safalta द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर अपनी पक्की तैयारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी अपने फोन पर भी Safalta-app डाउनलोड कर अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com