जानिए, आखिर क्यों शाह ने रद्द किया गीता महोत्सव का कार्यक्रम, इस चीज पर करेगें मंथन

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन के लिए बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और राज्य प्रभारी शामिल होंगे.

पांच राज्यों में बीजेपी की हार का असर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गुरुवार से शुरू होने वाले गीता महोत्सव पर भी पड़ा है. क्योंकि कार्यक्रम का शुभारंभ करने आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपना दौरा रद्द कर दिया.

11 दिसंबर को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है. खास तौर पर हिंदी पट्टी के तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को सत्ता गंवानी पड़ी है. इन तीन राज्यों में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था. लिहाजा, अगामी लोकसभा चुनावों के ऐन पहले इन राज्यों का बीजेपी के हाथ से निकलना पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है.

इससे पहले संसद भवन में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम बीजेपी सांसद शामिल हुए. लेकिन इस मीटिंग में पार्टी की हार पर कोई चर्चा नहीं हुई.

भाइयों के कंधो पर जब यूं बैठी दुनिया की सबसे रईस बहन तो देखते रह गया देश-विदेश…

गौरतलब है कि 6 दिनों तक चलने वाले गीता महोत्सव में मॉरिशस के राष्ट्रपति के आने का कार्यक्रम है और कार्यक्रम के आखिरी दिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शामिल होंगे. बता दें कि कुरूक्षेत्र की धरती पर ही महाभारत का युद्ध लड़ा गया था. यही वजह है कि हरियाणा सरकार गीता महोत्सव का आयोजन कर पौराणिक इतिहास को जीवित रखने का एक प्रयास कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com