‘जन्मभूमि पर हो मंदिर निर्माण, मुसलमानों का यही अरमान…’

अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर सियासी शोरगुल और अदालत के बहुप्रतीक्षित फैसले के बीच लखनऊ में अनोखा मामला सामने आया है. यहां कुछ ऐसे पोस्टर-होर्डिंग लगे हैं, जिसमें अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग की गई है.'जन्मभूमि पर हो मंदिर निर्माण, मुसलमानों का यही अरमान...'

दिलचस्प बात यह है कि ये पोस्टर मुसलमानों ने लगाए हैं. मुस्लिम समाज के लोगों ने होर्डिंग के जरिए राम मंदिर बनाने की मांग की है. इस पोस्टर पर लिखा है- ‘जन्मभूमि पर हो मंदिर का निर्माण, मुसलमानों का यही अरमान’.

इससे साफ दिखता है कि राम को अपना आदर्श मानने वाले कुछ मुसलमान अब मंदिर निर्माण के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसा नहीं है कि किसी एक संस्था या व्यक्ति की ओर से ऐसे होर्डिंग लगाए जा रहे हैं.

फसल बर्बाद होने से सदमे में आया किसान, मौत

अलग-अलग नाम और वो भी अलग-अलग दल के मुसलमान चाहते हैं कि इस मसले का हल जल्द निकल जाए. इसमें कुछ सपा में शामिल मुसलमान हैं तो कुछ कांग्रेस में शामिल. कुछ ऐसे भी जिनका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है.

मुसलमानों ने इसके लिए एक संस्था भी बनाई है, जिसका नाम श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच रखा गया है. उनकी मांग है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर जल्द ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com