जनवरी 2020 का राशिफल: आपके लिए जनवरी का माह सफलता लेकर आ रहा

 

मेष राशि- आपके लिए नए वर्ष का पहला माह कामयाबियों की दृष्टि से बेहतरीन साबित होगा। आपके साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी उसी के बल पर विषम हालात पर नियंत्रण पा लेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा झगड़े विवाद से बचें। विदेश यात्रा हेतु वीजा का आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। लाभ उठा सकते हैं। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का योग भी बन रहा है।

वृषभ राशि- ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपके कठिन हालात को सामान्य करता जाएगा। रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेगा यदि आप सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हैं तो परिस्थितियां अनुकूल हैं लाभ दिखाएं संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी शादी विवाह की दिशा में किया जाए प्रयास भी सार्थक रहेगा।

मिथुन राशि- ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपके लिए बेहतरीन लाभ दिलाएगा। आपके द्वारा कोई न कोई ऐसा कार्य अवश्य होगा जिससे आपको प्रसिद्धि मिलेगी। अग्नि विष एवं दवाओं के रिएक्शन से बचें। गुप्त शत्रुओं के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती है, इसलिए कार्य क्षेत्र से अपना कार्य निपटाकर सीधे घर आएं। व्यर्थ विवाद में न उलझे, अन्यथा हानिप्रद साबित हो सकता है।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए शिक्षा-प्रतियोगिता की दृष्टि से माह उत्तम रहेगा। यदि आप विद्यार्थी हैं तो पढ़ाई में और मन लगाएं ताकि उत्तम अंक आए। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी किंतु, प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता आएगी। कार्य व्यापार की दृष्टि से माह अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। मासार्ध  के बाद ग्रहगोचर और अनुकूल हो जाएगा जिससे बिगड़े हुए कार्य भी बन जाएंगे।

सिंह राशि- आपके ग्रह गोचर मकान एवं वाहन के क्रय का योग बना रहे हैं, जमीन जायदाद से जुड़े सभी मामलों का निपटारा होगा। माता पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। किसी भी प्रतियोगिता में बैठना चाह रहे हों, अथवा सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है लाभ उठा सकते हैं। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का भी योग है प्रेम विवाह करने का प्रयास सफल रहेगा ।

कन्या राशि- कन्या राशि वालों को तनाव होते हुए भी कार्य क्षेत्र में सफलताएं अधिकाधिक मिलेंगी। आपके पराक्रम की वृद्धि होगी। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं। बाहरी अथवा नई-नई मुलाकात वाले लोगों पर अधिक विश्वास न करें प्रयास करें कि इस माह कर्ज न देना पड़े अन्यथा दिया गया पैसा वापस आने में बहुत समय लगेगा। माह के अंत तक ग्रह गोचर में आया सुधार आपके तनाव को दूर कर देगा।

तुला राशि- तुला राशि वालों के लिए किसी महंगी वस्तु के क्रय का योग बन रहा है। कामयाबियों की दृष्टि से माह आपके लिए वरदान की तरह है इसलिए कार्य आरंभ करना हो अथवा कोई भी जोखिम पूर्ण मिले लेना हो तो भी विलंब ना करें मकान वाहन के क्रय का योग भी बन रहा है विदेश यात्रा हेतु वीजा का आवेदन करना चाह रहे हों तो अवश्य अच्छा है नौकरी में पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग हैं।

वृश्चिक राशि- आपकी राशि में ही राशि स्वामी बैठे होने के फलस्वरूप माह में आने वाली सभी बाधाओं का निपटारा होगा। आप किसी भी तरह का बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाह रहे हों अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो हिचकिचायें, नहीं उसे अंतिम रूप दें। ग्रह गोचर बड़ी कामयाबी की तरफ इशारा कर रहे हैं। परिवार के बड़े सदस्यों विशेषकर के भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें।

धनु राशि- माह के ग्रहगोचर अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम दिलाने वाले हैं। जनवरी के अंतिम सप्ताह में शनिदेव का राशि परिवर्तन आपको शनिजनित दुष्प्रभावों से मुक्ति प्रदान करेगा। किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होना चाहें तो अवसर अच्छा है, विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजयश्री के योग किंतु, स्वास्थ्य विशेषकर के नेत्र विकार से बचें।

मकर राशि- कई महीनों के बाद आपके ग्रह गोचर में अच्छा परिवर्तन आ रहा है अतः सफलताओं से जुड़े गिले-शिकवे दूर होंगे। प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा किंतु तनाव बना रहेगा, परिवार के बड़े बुजुर्गों से संबंधों में मधुरता लाएं। आपकी राशि में स्वयं राशि स्वामी शनि 25 जनवरी से आ रहे हैं अतः आरंभ में यह कुछ तनाव देंगे, किंतु शीघ्र ही शुभ फलदाई भी हो जाएंगे। यात्रा देशाटन का पूरा आनंद मिलेगा।

कुंभ राशि- आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती इसी महीने की 25 तारीख से आरंभ हो रही है अतः माह आपके लिए कठिन चुनौतियां ला सकता है। आपके साहस एवं धैर्य की परीक्षा होने वाली है सावधान रहें। कार्य व्यापार की दृष्टि से उन्नति दर उन्नति होती रहेगी। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेह हो सकता है सावधान रहें। अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें, झगड़े विवाद में न उलझें।

मीन राशि- आपके लिए जनवरी का माह की सफलता लेकर आ रहा है लाभ मार्ग प्रशस्त होंगे। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेगा। सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हो तो सफलता की संभावना सर्वाधिक है। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों से माहौल खुशनुमा रहेगा। तीर्थ यात्रा का योग है। अपनी नीतियों को भी रखते हुए कार्य को अंतिम रूप दे, सफलता अवश्य मिलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com