छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र हुआ शुरू, 3 मार्च को बजट पेश करेंगे CM भूपेश

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। प्रदेश का बजट 3 मार्च में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पेश करेंगे। इससे पहले आज बजट सत्र में सबसे पहले राज्यपाल अनुसूइया उइके का अभिभाषण हुआ। राज्यपाल अनुसुइया उइके बजट अभिभाषण में सरकार की योजनाओं का उल्लेख किया। इस दौरान जब राज्यपाल ने बजट भाषण में सरकारी की योजनाओं की तारीफ की तो सत्तारूढ़ दल के सदस्य मेज थपथपाकर स्वागत करनेा लेगे। राज्यपाल ने अभिभाषण में सरकार के कामकाज और छत्तीसगढ़ी संस्कृति को सहेजने के लिए किए जा रहे तमाम प्रयासों की सराहना की।

नरवा-गरवा-घुरवा-बाड़ी से कृषि में समृद्धि का उल्लेख करते हुए कहा कि कृषि प्रधान छत्तीसगढ़ प्रदेश में सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना मील का पत्थर साबित हो रही है। उन्होंने आदिवासी संस्कृति को सहेजने और संरक्षित करने सरकार द्वारा किए जा रहे कामकाज का उल्लेख किया।

राज्यपाल ने कहा कि विभिन्न् आयोजनों से छत्तीसगढ़ी संस्कृति को संरक्षित करने की दिशा में सरकार बेहतर काम कर रही है। रिकार्ड धान खरीदी का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार ने अन्न्दाताओं के मेहनत का पूरा दाम देने की दिशा में समर्थन मूल्य पर रिकार्ड धान खरीदी की है।

इसके पहले राज्यपाल के विधानसभा पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे, विधानसभा प्रमुख सचिव सीएस गंगराडे ने अगुवानी और स्वागत किया।

सत्र शुरू होने से पहले हुई कार्यमंत्रणा समिति की बैठक

विधानसभा में अध्यक्ष चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज सुबह कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com