चीन के कोरोना वायरस ने जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर कहर मचा दिया

जापान तट पर लंगर डाले क्रूज डायमंड प्रिंसेज पर कोरोना वायरस के फैलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जहाज पर और 79 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

जापान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, ताजा आंकड़ों के साथ ही जहाज पर अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 621 हो गई है। सनद रहे कि इन नए मामलों की पुष्टि ऐसे वक्‍त में हुई है जब गैर संक्रमित लोग 14 दिन बाद अपने घरों को रवाना हो रहे हैं।

मालूम हो कि इस जहाज पर कुल 3,711 लोग सवार थे जिसमें 138 भारतीय हैं। भारतीयों में चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री शामिल हैं। राहत की बात यह है कि जहाज पर सवार जिन लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है उनको बाहर निकलने की अनुमति मिल गई।

यह जहाज पांच फरवरी को योकोहामा बंदरगाह पहुंचा था। जहाज से मलेशिया में एक यात्री उतरा था जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद क्रूज को बंदरगाह पर 14 दिनों के लिए खड़ा कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, बुधवार को बसों और दर्जनों टैक्सियों के जरिए यात्री अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए। मालूम हो कि चीन में यह वायरस कहर बरपा रहा है।

अब तक इस वायरस से दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 74 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। चीन के बाहर भी दो दर्जन से ज्यादा देशों में इसके सैकड़ों मामले सामने आ चुके हैं।

राहत की खबर यह भी है कि कंबोडिया के तट के पास खड़े वेस्टरडेम नाम के जहाज से भी यात्री अब बाहर आने लगे हैं। इस जहाज पर भी सवार लोग कोरोना वायरस के खतरे से भयभीत थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com