चीनी बाजार में कोरोनावायरस के कहर से एपल के कारोबार पर भारी असर पड़ा

चीनी बाजार में ग्राहक मांग घटने से भी एपल के कारोबार पर असर पड़ा है। चीन में एपल के कई स्टोर बंद चल रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोनावायरस से अब तक 1,800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 72 हजार से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं।
चीन में कोरोनावायरस फैलने की वजह से एपल के आईफोन की आपूर्ति प्रभावित हुई, जिसके चलते एपल जनवरी-मार्च तिमाही के लिए अपनी लक्षित आय हासिल नहीं कर सकेगी।
आईफोन बनाने वाली वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी एपल ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘हालात हमारी उम्मीद से काफी धीमी गति से सामान्य होते दिख रहे हैं। ऐसे में हमें जनवरी-मार्च तिमाही में लक्षित आय नहीं होने की आशंका है।’

कंपनी ने इस तिमाही में अपनी आय 63 अरब से 67 अरब डॉलर के बीच रहने का लक्ष्य रखा था। कंपनी के बयान के अनुसार, कोरोनावायरस के प्रकोप से उसकी चीनी विनिर्माण सहयोगी का कारखाना कुछ दिन बंद रहा और अब वहां धीरे-धीरे काम बढ़ रहा है। इससे दुनियाभर में आईफोन की आपूर्ति ‘अस्थायी तौर पर सीमित’ रहेगी।

इसके अलावा चीनी बाजार में ग्राहक मांग घटने से भी एपल के कारोबार पर असर पड़ा है। चीन में एपल के कई स्टोर बंद चल रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोनावायरस से अब तक 1,800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 72 हजार से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com