चिन्मयानंद केस: छात्रा रंगदारी मामले में गिरफ्तारी से बचने को अग्रिम जमानत लेने के प्रयास में, एसआइटी आज दाखिल करेगी रिपोर्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा अब गिरफ्तारी से बचने के प्रयास में हैं। स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में नामजद यह छात्रा अग्रिम जमानत लेने के प्रयास में प्रयागराज पहुंची हैं। उधर चिन्मयानंद पर यौन शोषण के मामले की जांच कर रही एसआइटी आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी।

स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए पीड़ित छात्रा अपने पिता और भाई के साथ प्रयागराज पहुंची है। छात्रा यहां पर अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल करेगी। यहां पर अग्रिम जमानत न मिलने की स्थिति में इस छात्रा की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है।

छात्रा शनिवार देर रात ही गिरफ्तारी से बचने के लिए प्रयागराज रवाना हो गई थी। जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस मंजूरानी चौहान की डिवीजन बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। कोर्ट में पीड़िता और उसके परिवार वाले भी अपना पक्ष रख सकते हैं। अपनी सुरक्षा और अग्रिम जमानत को लेकर अदालत से अपील कर सकते हैं।

एलएलएम की एक छात्रा ने पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप और यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़ित छात्रा ने जान का खतरा भी बताया है। इसके साथ ही, गिरफ्तारी पर रोक की मांग को लेकर कोर्ट में एक याचिका भी दाखिल की है।

छात्रा, उसके पिता व भाई के साथ हाईकोर्ट की महिला वकील शुभांगी सिंह और अंशुल भी थे। पांचों लोग एक कार से सुरक्षाकर्मियों के साथ प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि उन्होंने इसके बारे में एसआईटी को अवगत कराने के साथ ही एंट्री रजिस्टर में भी इसका जिक्र किया है।

लॉ की छात्रा से स्वामी चिन्मयानंद के दुष्कर्म और यौन शोषण के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को अब तक हुई जांच और कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी। इस मामले का स्वत: संज्ञान लेने वाली सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार की एसआईटी को 23 सितंबर तक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था।

एसआईटी ने शुक्रवार को चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। सुबह स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने चिन्मयानंद को उसके आश्रम से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट कराकर एसआईटी ने कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रंगदारी मामले में छात्रा के दोस्त संजय, विक्रम और सचिन को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में एसआईटी ने छात्रा को भी दोषी पाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com