घर हो या ऑफिस ये चीजों लाती है हमेशा दुर्भाग्य कही आपभी तो नही कर रहे इस्तेमाल…

घर या ऑफिस में ऐसी कौनसी चीजें हैं जो सिर्फ आपके जीवन में दुर्भाग्य के द्वार खोलती हैं अगर अपके घर के अंदर या बाहर कैक्टस लगा है या उसके जैसा अन्य कोई कांटेदार पौधा (जिसमें फूल नहीं उगते) तो आपको जितनी जल्दी हो सके उसे हटा देना चाहिए क्योंकि यह आपके निजी और व्यवसायिक जीवन से सभी तरह की खुशियों को समाप्त कर देता है। व्यक्ति के जीवन में सिर्फ परेशानियां और तनाव ही शेष रह जाता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में नकली या सूखे हुए फूल रखना घर की शांति और खुशियां छीन लेता है। साथ ही यह रिश्तों के मर्म को भी समाप्त करते हैं, इसलिए अगर आप फूल-पौधों के शौकीन हैं तो आपको ताजा फूल ही घर में सजाने चाहिए।

नि:संदेह ताज महल बेहद खूबसूरत हैं, लेकिन अंत में है तो वह एक मकबरा ही। घर में मकबरा रखना दुर्भाग्य का परिचायक है, इसलिए इस खूबसूरत मकबरे से घर की शोभा बढ़ाने का विचार छोड़ दीजिए।

आजकल बाजार में भिन्न-भिन्न तरह के और बह्मूल्य शोपीस मिलते हैं उनमें से कुछ पानी के झरने जैसे भी होते हैं। अगर आपने अपने घर में शो पीस के रूप में पानी का झरना रखा है तो उसे तुरंत हटा दीजिए क्योंकि यह स्पष्ट तौर पर धन व्यय की ओर इशारा करता है।

उगता हुआ सूरज देखना या उसे घर में पेंटिंग के रूप में सजाना अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर आप डूबता सूरज या पानी की लहरों के बीच फंसी या डूबती हुई नांव की तस्वीर लगाते हैं तो ये आपके पारिवारिक रिश्तों और खुशहाल भविष्य के लिए बिल्कुल सही नहीं है।

घर में किसी जंगली जानवर, राक्षस या अन्य कोई हिंसक तस्वीर या मूर्ति लगाना घर के लोगों के मस्तिष्क पर अनुकूल प्रभाव डालता है। इसके अलावा यह आपके घर के भीतर नकारात्मक ऊर्जाओं को भी आमंत्रित करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com