घर में मकड़ी का जाला होना क्यों माना जाता है बुरा, जानिए यहाँ

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि मकड़ी के जालों का घर में होना शुभ नहीं माना जाता है. जी हाँ, वहीं वास्तुशास्त्र के अनुसार जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं उस घर का वास्तु खराब रहता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं मकड़ी के जालों को क्यों अशुभ माना जाता है.

* कहते हैं अगर घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो घर की सुख-समृद्धि का नाश होने लगता है. इसी के साथ नकारात्मक ऊर्जा के कारण घर का माहौल इतना अशांत हो जाता है कि व्यक्ति चाहकर भी अपने काम को मन लगाकर नहीं कर पाता है. इस कारण से मकड़ी के जालों को अशुभ माना जाता है.

* आप सभी को बता दें कि मकड़ी के जालों की संरचना कुछ ऐसी होती है कि उसमें नकारात्मक ऊर्जा एकत्रित हो जाती है. इसी के साथ मकड़ी के जाले घर में होने से घर में सकारात्मक ऊर्जा नहीं ठहर पाती है इस कारण से घर के जिस भी कोने में मकड़ी के जाले होते हैं, वह कोना या हिस्सा नकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है. वहीं उससे घर में सब कुछ अमंगल होना शुरू हो जाता है.

* कहते हैं घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होने से कलह, बीमारियां व अन्य कई समस्याएं पैदा हो जाती हैं. वहीं रोजगार में कमी आने के साथ ही धन की कमी हो जाती है. ऐसे में अगर आपको अपने घर को वास्तुदोष से मुक्त रखना है तो जैसे ही आपको अपने घर में मकड़ी के जाले दिखाई दें तो उन्हें तुरंत साफ कर दें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com