घर में पूजा-पाठ होने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तो आपके घर में सुख-समृद्धि आती: धर्म

नकारात्मक और सकारात्मक दो तरह की ऊर्जांए होती हैं। अगर आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तो आपके घर में सुख-समृद्धि आती है। वहीं दूसरी तरफ घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होने पर घर में दरिद्रता, बीमारी, लड़ाई-झगड़ा आदि का कारण बनती है। अक्सर घर पर ये दोनों तरह की ऊर्जाएं समय पर आती और जाती रहती हैं। घर पर मौजूद नकारात्मक शक्तियों को कैसे पहचाने इसके लिए कुछ विशेष चीजों पर गौर करना चाहिए।

अगर आपको अक्सर अपने घर में किसी की मौजूदगी का एहसास होने लगे जबकि वहां कोई नहीं हो। इस हालत में आपको अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के उपाय करने चाहिए।

आपके घर में कोई पालतू कुत्ता या बिल्ली है और उनका व्यवहार अचानक से बदल जाए तो इसे हल्के में न लें। यह नकारात्मक ऊर्जा की मौजूदगी का संकेत हो सकता है।

घर का तापमान अगर अचानक से बदल जाए यानी सब कुछ सामान्य होने पर अगर आप अपने आस-पास का तापमान कम महसूस होने लगे तो यह भी अच्छा संकेत नहीं है।

अगर आपके घर में अक्सर सब कुछ सामान्य हो और आप तेज सुगंध को अनुभव करते हैं तो इसका कारण नकारात्मक ऊर्जा की मौजूदगी हो सकता है।

याद से कोई चीज घर में संभालकर रख गयी हो और वह अपने स्थान पर नहीं मिले। यह घटना अगर बार-बार होने लगे तो यह संकेत है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने की जरुरत है।

देर रात कमरे में अगर किसी के रोने की आवाजें सुनाई दे और वहां कोई मौजूद नहीं हो तो यह संकेत है घर में नकारात्मक ऊर्जा की मौजूदगी का।

अगर आपको यह लगने लगा है कोई आपको छू रहा है और आप पलटकर देखते हैं तो कोई मौजूद नहीं है। ऐसी घटना अगर बार-बार होने लगे तो संभव है कि आपके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय है।

आपके घर में बार-बार काली बिल्लियां आने लगे तो यह अच्छा संकेत नहीं है यह नकारात्मक शक्ति की मौजूदी को दर्शाता है। ऐसा भी माना जाता है कि यह घर में कुछ बुरा होने का संकेत है।

दोपहर में या देर रात अगर घर अजब-अजब सी आवाजें जैसे दरवाजा खटखटाने, किसी चीज के अचानक गिरने या चलने की आवाजें आएं तो इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। अगर यह घटना कई दिनों तक लगातार होने लगे तो यह आपको सजग रहने का संकेत है।

घर में लोग बार-बार बीमार होने लगे और लोगों का व्यवहार भी बदल जाए यानी आपस में प्यार से रहने वाले लोग एक दूसरे से लड़ने लगे तो यह भी नकारात्मक उर्जा का संकेत माना जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com