घर बैठे कमाई कर सकते हैं यूजर्स, Paytm जल्द शुरू करेगा सर्विस

अगर आप भी पेटीएम (Paytm) यूजर हैं तो बता दें कि ई-वॉलेट कंपनी जल्द ही नई सर्विस शुरू करने जा रही है. इस सर्विस को पेटीएम की तरफ से पहली बार शुरू किया जा रहा है. इस बारे में कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है.

यदि आप भी कंपनी की इस सर्विस को यूज करेंगे तो घर बैठे इनकम कर सकते हैं. पेटीएम की तरफ से नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया कि वित्त वर्ष 2019-20 की शुरुआत में पेटीएम (Paytm) को बड़ी मंजूरी मिली है. इसके तहत आप पेटीएम के जरिये शेयर बाजार में इनवेस्ट कर सकते हैं.

1 अप्रैल को इस सर्विस के लिए मिली मंजूरी
अभी तक बाजार में कई शेयर ब्रोकिंग कंपनियां काम कर रही हैं, लेकिन 1 अप्रैल से इसके लिए पेटीएम मनी (Paytm Money) को मंजूरी मिल गई है.

शेयर बाजार नियामक सेवी ने पेटीएम की सब्सिडियरी कंपनी पेटीएम मनी को इसके लिए मंजूरी भी दे दी है. जल्द ही आप पेटीएम के एप से शेयर की खरीद और बिक्री कर सकेंगे. इससे पहले पेटीएम की तरफ से म्युचल फंड सर्विस शुरू की जा चुकी है.

बीएसई और एनएसई के लिए ब्रोकर मेंबरशिप
कंपनी की तरफ से कहा गया कि बीएसई और एनएसई के लिए ब्रोकर मेंबरशिप मिल गई है. अब कंपनी जल्द ही स्टॉक एक्सचेंज के साथ इनवेस्टिंग और ट्रेडिंग प्रोडक्ट शुरू करेगी. पेटीएम मनी के प्लेटफॉर्म पर जल्द इक्विटीज और कैश सेग्मेंट में ट्रेडिंग शुरू की जाएगी. हालांकि इस बारे में अभी कोई टाइमलाइन तय नहीं की गई है.

आने वाले महीनों में पेटीएम मनी के जरिये करोड़ों भारतीय बेहतर इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं. हम यूजर्स को भरोसेमंद इन्वेस्टिंग प्लेटफॉर्म मुहैया कराएंगे. पेटीएम ने अपनी नई सर्विस के लिए 24 म्युचूअल की सर्विस देने वाली कंपनियों से हाथ मिलाया है. अभी बैंकों में फिक्सड डिपाजिट पर आपको 7 से 9 प्रतिशत का रिटर्न मिलता है.

इसके अलावा म्युचूअल फंड में 15 प्रतिशत तक का वार्षिक रिटर्न मिलता है. म्युचूअल फंड में किया गया निवेश जोखिम भरा भी हो सकता है और इसका रिटर्न शेयर बाजार की चाल पर निर्भर करता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com