ग्रीन टी नहीं, अदरक वाली चाय भी ज्यादा फायदेमंद…

हेल्थ एक्सपर्ट्स यही कहते हैं कि अगर आप अपना वजन कंट्रोल में रखना चाहते हैं या फिर वजन घटाने की जुगत में लगे हैं तो जिस 1 चीज को आपको छोड़ देना चाहिए क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं जिनके दिन की शुरुआत 1 कप चाय या कॉफी पिए बिना हो ही नहीं सकती। वह है आपकी फेवरिट चाय….

वैसे जो लोग बहुत ज्यादा हेल्थ कॉन्शस हैं वे अब इंडियन किचन में बनने वाली नॉर्मल मसाला चाय की जगह ग्रीन टी या ग्रीन कॉफी पीते हैं। हाल के कुछ सालों में हेल्थ ड्रिंक के तौर पर ग्रीन टी काफी पॉप्युलर हुई है। वैसे तो कई स्टडीज में यह बात बतायी गई है कि ग्रीन टी के सेहत से जुड़े कई फायदे हैं। लेकिन करीना कपूर, करिश्मा कपूर, आलिया भट्ट और शाहिद कपूर जैसे बॉलिवुड सिलेब्स की न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ग्रीन टी को सबसे हेल्दी नहीं मानतीं।

अदरक वाली मसाला चाय है बेस्ट: रुजुता दिवेकर
रुजुता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक विडियो शेयर करते हुए इस बात पर जोर दिया कि ग्रीन टी बेहतरीन है लेकिन सभी के लिए नहीं, सिर्फ उन लोगों के लिए जो इसे बेचने का व्यापार करते हैं। बाकी सभी लोगों के लिए हमारे किचन में बनने वाली नॉर्मल अदरक वाली मसाला चाय ही बेस्ट है। अदरक वाली चाय न सिर्फ हमारी सेहत के लिए अच्छी है बल्कि ऐंटिऑक्सिडेंट्स से भरपूर होने की वजह से सेहत के साथ खूबसूरती को भी बरकरार रखती है।

आज करते हैं चाय पीने के इन 7 फायदों की चर्चा

चाय या कॉफी- कब पीनी चाहिए कब नहीं बता रही हैं रुजुता दिवेकर
कब न पिएं चाय या कॉफी
सुबह उठने के बाद सबसे पहले
सोने से ठीक पहले
दिन में खाने की जगह

दिन में कितने कप चाय-कॉफी पी सकते हैं
2 से 3 कप काफी है और इससे ज्यादा बिल्कुल न पिएं

6 बजे शाम में कर लें डिनर
दुनिया भर में ग्रीन टी और अब ग्रीन कॉफी का बाजार भी इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि इसे सबसे हेल्दी ड्रिंक के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। यहां तक की ग्रीन टी को तो वजन घटाने के एक मात्र सलूशन के रूप में भी प्रचारित किया जाता है। रुजुता कहती हैं कि ग्रीन टी पीने से आप पतले हो जाएंगे यह एक मिथक है। पतले होने के लिए आपको ग्रीन टी पीने की जरूरत नहीं है बल्कि शाम में 5.30 से 6 बजे के बीच अपना डिनर करने की जरूरत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com