अहमदाबाद, गुजरात में कोरोना संक्रमण घटने के साथ ही माध्यमिक स्कूलों को भी खोला जा रहा है। कक्षा नौ से 11वीं की कक्षाएं सोमवार से शुरू कर दी गई हैं। कक्षा 12 के लिए नौ जुलाई से ही स्कूल खुल गए थे। शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने कहा कि कोर कमेटी कक्षा छह से आठ तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने पर विचार करेगी। शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने बताया कि राज्य सरकार की कोर कमेटी की बैठक में कक्षा नौ से कक्षा 11 के लिए भी स्कूल खोलने का निर्णय किया गया है। विद्यार्थियों की अधिकतम 50 फीसद उपस्थिति के साथ स्कूल खुलेंगे। स्कूल में आने वाले छात्रों को अभिभावकों का सहमति पत्र साथ में लाना होगा। छात्र- छात्राओं के लिए स्कूल में उपस्थित होना पूरी तरह ऐच्छिक रखा गया है।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर लगभग समाप्त हो गई है तथा राज्य सरकार कोरोना महामारी से पूरी तरह उबर गई ,है इसलिए बच्चों के भविष्य को देखते हुए कोर कमेटी ने स्कूल खोलने का फैसला किया है। कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल संचालक कक्षा नौ से कक्षा बारहवीं के पढ़ाई शुरू कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल से पढ़ाई के साथ-साथ ऑनलाइन क्लास चलती रहेगी।

गौरतलब है कि गुजरात में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 30 केस दर्ज किए गए। जबकि पिछले एक सप्ताह से गुजरात में कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई। राज्य में अब तक कोरोना से 10076 लोगों की मौत हो चुकी है। अहमदाबाद महानगर पालिका में पांच केस दर्ज किए गए, जबकि सूरत में तीन, वडोदरा में दो, गांधीनगर, जूनागढ़ व राजकोट में एक-एक केस दर्ज हुआ। राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के केस इस प्रकार रहे। दाहोद में छह, सूरत में तीन, वडोदरा में दो, अमरेली, आणंद, भरूच, डांग, जूनागढ़, मेहसाणा में एक-एक केस दर्ज हुआ। राज्य में अब तक आठ लाख 24713 लोग कोरोना से संक्रमित हुए, जिनमें से आठ लाख 14307 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए। रविवार को तीन लाख 22664 लोगों को टीका लगाया है। राज्य में अब तक तीन करोड़ 16 लाख 30281 टीके लगाए जा चुके हैं।