गुजरात के कच्छ मेें दो समुदाय के बीच हुए संघर्ष, छह लोगों की हुई मौत

गुजरात के कच्छ जिले की मुन्द्रा तहसील के सासरा गांव में पुरानी रंजिश के चलते दो समुदाय के बीच हुए संघर्ष में छह लोगों की मौत हो गई, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में चार भाइयों थे। मुन्द्रा पुलिस ने घटना के बाद गांव में एसआरपी की टीम तैनात कर दी है।

सासरा गांव में मंगलवार देर रात आहिर और कुंभार परिवार के बीच यह संघर्ष हुआ। दो साल पहले हुए सरपंच के चुनाव में दोनों परिवार के बीच विवाद हुआ था। कुछ दिनों पहले इसे लेकर कहासुनी हुई थी। गत रात आहिर परिवार के चार युवक खेत से घर जा रहे थे। तभी गांव की सरपंच के पुत्र और उसका ससुर अपने साथियों के साथ आहिर समाज के चारों युवकों पर टूट पड़े।

दोनों गुटों के बीच खेले गए खूनी खेल में आहिर परिवार के मंगन म्यापर (27), भरत मय्पार आहिर (28), भार्गव पचाण आहिण (26), चैतन आहिर (38) और महिला सरपंत का ससुर आमद (60) और पुत्र आबिद बुलिया (26) सहित सात जने गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी को मुन्द्रा सिविल अस्पताल ले जाया गया। उधर, घटना सूचना पाते ही आईजी धर्मेन्द्र सिंह वाघेला और भुज एसपी भराड़ा सहित पुलिस का काफिला आ पहुंचा।

भुज एसपी भराड़ा ने बताया कि पुरानी रंचिश के चलते यह घटना हुई है, जिसमें घायल आहिर परिवार के चार भाई सहित सरपंच का पुत्र और ससुर की मौत हो गई है। जबकि अन्य एक युवक जीवन मौत के बीच झूल रहा है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा छां गया है। फिर कोई घटना न हो इसलिए बुधवार सुबह गांव में ही पुलिस का कैंप बनाकर एसआरपी की टीम तैनात कर दी गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। गांव में लगे सीसीटीवी फुटेज भी जब्त कर लिए हैं। एफएसएल और डोग के जरिए जांच की जा रही है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com