गजब : यहां शादी के बाद भी महिलाऐं बना सकती है गैर-मर्द के साथ संबंध

हर देश और जनजाति को अपने कानूनों के लिए जाना जाता है, जिनमें से कुछ कानून और रीति-रिवाज तो ऐसे होते है जिनपर विश्वास कर पाना भी मुश्किल होता है। आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे रीति-रिवाज के बारे में बताने जा रहे है जिसके अनुसार यहाँ महिलाऐं शादी के बाद भी गैर-मर्द के साथ संबंध बना सकती है वो भी बिना किसी रोक-टोक के। तो आइये जानते है इससे जुड़ी पूरी जानकारी। 

ये प्रथाएं बहुत ही अजीब होती। ऐसे ही कुछ रिवाज हैं भारत की नागा जाती के जहां समबन्ध बनाने से जुड़े कुछ ऐसे रिवाज हैं जो हम सोच भी नहीं सकते है। यदि यहां पर कोई नागा लड़की जवान हो जाती है तो उसे घर का एक कमरा दे दिया जाता है। वह अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी पुरूष के साथ सेक्स कर सकती है। इसमे उसके मां बाप उसे रोकते टाकते भी नहीं है। हांलाकि जब वह प्रेगनेंट हो जाती है तब उसकी उस पुरुष के साथ शादी होती है। ये अनोखी रीत भारत में नहीं चलती लेकिन कुछ छोटे गांव ऐसे जहां पर ये सब सही माना जाता है।

यदि पुरूष शादी के लिये इनकार कर देता है तो उसको समाज के द्वारा दंड भी मिलता है। जब किसी नागा जाति लड़की की शादी हो जाती है। वह ससुराल चली जाती है। जब तक वह ससुराल के अंदर रहती है। वह अन्य लड़कों के साथ संबंध नहीं बना सकती किंतु जैसे ही वह अपने गांव आती है। ससुराल के नियम कायदे वहीं पर छोड़ कर आ जाती है। वह यहां पर किसी भी पुरूष के साथ संबंध बना सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com