क्लासिक शेफर्ड बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

आज के समय में खाने पीने का शौक हर किसी को होता है, हर दिन लोग कुछ नया बनाना चाहते है, ऐसे में हम आपके लिए कुछ खास रेसिपी लेकर आए है।

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल

1 ब्राउन प्याज, आधा, बारीक कटा हुआ

1 गाजर, छिली हुई, बारीक कटी हुई

2 सेलेरी स्टिक, छंटे हुए, बारीक कटे हुए

1 बड़ा चम्मच टमाटर का पेस्ट

500 ग्राम मेमने कीमा:

नमक और ताज़ी पिसी हुई काली मिर्च

2 बड़े चम्मच मैदा

500 मिली (2 कप) मासल बीफ स्टाइल स्टॉक

1 बड़ा चम्मच वोस्टरशायर सॉस

1 तेज पत्ता

4 (लगभग 200 ग्राम प्रत्येक) आलू, छिलका, कटा हुआ चाहते हैं

40 ग्राम मक्खन

125 मिली (1/2 कप) दूध

पिघला हुआ मक्खन, ब्रश करने के लिए

रेसिपी स्टेप बाई स्टेप:

चरण 1: मध्यम-उच्च गर्मी पर एक बड़े सॉस पैन में तेल गरम करें। प्याज़, गाजर और अजवाइन डालें और 5 मिनट तक या नरम होने तक, हिलाते हुए पकाएँ। मेमने कीमा डालें और 5 मिनट के लिए या मेमने का रंग बदलने तक, किसी भी गांठ को तोड़ने के लिए हिलाते हुए पकाएं।

चरण 2: मैदा डालें और हिलाते हुए, 2 मिनट तक या मिलाने तक पकाएँ। स्टॉक, तेज पत्ता, वोरस्टरशायर सॉस और टमाटर का पेस्ट डालें। उबालने के लिए लाएं। आँच को कम करके, बीच-बीच में हिलाते हुए, 30 मिनट तक या सॉस के गाढ़ा होने तक पका लें। नमक और काली मिर्च के साथ चखिए और स्वादिष्ट बनाइये।

चरण 3: इस बीच नमकीन उबलते पानी के सॉस पैन में आलू को 15 मिनट या निविदा तक पकाएं।  फिर उसके बाद मक्खन डालें। चिकना होने तक मैश करने के लिए एक आलू माशर या कांटा का प्रयोग करें। दूध डालें और एक लकड़ी के चम्मच का उपयोग करके संयुक्त होने तक हिलाएं। नमक और काली मिर्च के साथ चखिए और स्वादिष्ट बनाइये।

चरण 4: ओवन को 200C पर प्रीहीट करें। 2 लीटर (8-कप) क्षमता वाले ओवनप्रूफ बेकिंग डिश में चम्मच मेमने का मिश्रण, या चार अलग-अलग ओवनप्रूफ सर्विंग डिश का उपयोग करें। मैश किए हुए आलू के साथ शीर्ष और मेमने के मिश्रण को फैलाने के लिए एक कांटा का उपयोग करें। मक्खन से ब्रश करें। पहले से गरम ओवन में 20 मिनट तक या मैश किए हुए आलू को सुनहरा होने तक बेक करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com