कोरोना वायरस के वजह से गुजरात में साबरमती आश्रम 29 मार्च तक बंद….

गुजरात में कोरोना वायरस का अभी तक एक भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन गुजरात सरकार ने सावधानी के तमाम कदम उठाए हैं। कोरोना वायरस का सामना करने के लिए अहमदाबाद महानगर पालिका पूरी तरह से तैयार है। कोरोना वायरस के भय के कारण गुरुवार को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम को सैलानियों के लिए 29 मार्च तक बंद रखा गया है। इसके अलावा शहर के सभी विशेष बागों को भी बंद कर दिया गया है।

इस बीच, मनपा आयुक्त ने ने कहा कि विदेश से आने वाले लोग 14 दिनों तक अपने घर में कैद रहेंगे, अगर वे ऐसा नहीं करते तो उनके खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत हो सकती है और उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। विदेश से आने वाले लोग तमाम प्रकार की मेडिकल जांच के बाद 14 दिन बाद ही घर से बाहर निकल सकते हैं।

अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। राज्य सरकार ने 29 मार्च तक सभी स्कूल-कालेज, पर्यटक व धार्मिक स्थल, सिनेमाघर सहित सभी सार्वजनिक स्थलों को बंद करने का आदेश दिए हैं।

साबरमती आश्रम बंद

कोरोना वायरस के भय के कारण गुरुवार को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम को सैलानियों के लिए 29 मार्च तक बंद रखा गया है। इसके अलावा शहर के सभी विशेष बागों को भी बंद कर दिया गया है। विदेश से आने वाले नागरिकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उनके लिए शहर के अलग-अलग स्थलों पर विशेष आईसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। उन्हें इन आईसोलेशन वार्ड में रहना होगा। विजय नेहरा ने बताया कि आईसोलेशन वार्ड में तमाम प्रकार की मेडिकल जांच के बाद उन्हें छोड़ा जाएगा। इसके बाद भी वे 14 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकल पाए हैं। अगर इस आदेश का उल्लघंन किया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

चीन से फैला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के 175 से भी अधिक मामले सामने हो चुके हैं। कोरोना से भारत में तीन लोगों की मौत भी हो गई है। भारत सरकार और राज्य सरकारों ने मिलकर इस वायरस से निपटने के लिए कई विशेष कदम उठाए हैं। गुजरात सरकार ने प्रदेश की तमाम स्कूल-कालेज, मल्टीप्लेक्स, उद्यान, पर्यटक व धार्मकि स्थलो को बंद कर दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com