कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान में फंसे भारतीयों को लाने जाने वाला विमान ‘ग्लोबमास्टर’ देर से होगा रवाना

कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जाने वाला भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा विमान एयरक्राफ्ट, सी17 ग्लोबमास्टर की रवानगी देरी से होगी। जानकारी के अनुसार तकनीकी कारणों से इसके रवानगी में देर सेे होगी। 

भारतीय वायुसेना के विमान को चीन में जरूरी दवाइयां ले जाने वाला था और फिर वुहान से शेष भारतीयों को लेकर आने वाला था। भारतीय दूतावास ने वहां फंसे लोगों को सूचित किया कि तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख बदली जा रही है।

तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख में बदलाव

चीन में भारतीय दूतावास ने वुहान में नागरिकों को बताया ‘लोगों को वहां से निकालने का प्रयास जारी है। हम सूचित करना चाहते हैं कि तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख को बदला जा रहा है।’ मिशन ने आगे कहा कि वुहान से लोगों को वापस लाने को लेकर नई तारीख के बारे में जल्द जानकारी दी जाएगी।

मेडिकल उपकरणों का एक खेप भी पहुंचाने वाला था विमान 

दो दिन पहले भारत ने अन्य भारतीयों को निकालने के लिए अपने सी -17 सैन्य परिवहन विमान को वुहान भेजने का फैसला किया था। सी -17 ग्लोबमास्टर वुहान में मेडिकल उपकरणों का एक खेप पहुंचाने वाला था। ग्लोबमास्टर भारतीय वायु सेना की इन्वेंट्री का सबसे बड़ा सैन्य विमान है। हाल ही में, एयर इंडिया के विशेष विमान से वुहान से 640 भारतीयों को लेकर वापस आया था।

चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 2,118 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 2,118 लोगों की मौत हो गई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों को  गुरुवार के दिन 114 लोगों की मौत की खबर मिली। जबकि, 74,576 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं। हुबेई में 108 लोगों की मौत हो गई है और  62,031 मामलों की पुष्टि हो गई है। बता दें कि हुबेई के वुहान शहर में दिसंबर में इस वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामना आया था। इसके दुनियाभर के कई देशों में वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com