कोरोना वायरस के कहर से दो से ज्यादा iPhone खरीदने की इजाजत नहीं देगा Apple

कोरोना वायरस की वजह से टेक्नॉलजी इंडस्ट्री भी प्रभावित हो रही है. ऐपल ने काफी पहले से ही चीन के अपने सारे स्टोर्स बंद कर दिए है और सप्लाई चेन भी प्रभावित है.

रिपोर्ट के मुताबिक अब आप बल्क में ऐपल के प्रोडक्ट्स ऑनलाइन नहीं खरीद सकते हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल ने अमेरिकी कस्टमर्स को लिए ऑनलाइन स्टोर पर लिमिट लगा दी है. एक आईफोन मॉडल दो से ज्यादा नहीं खरीद सकते हैं.

हालांकि अभी भी iPhone के अलग अलग मॉडल्स दो से ज्यादा खरीद सकते हैं. लेकिन अगर आपको एक मॉडल के दो से ज्यादा आईफोन खरीदना है तो ऑनलाइन नहीं ले सकते हैं. अगर आप iPhone 11 दो से ज्यादा खरीदते हैं तो आपको इसकी इजाजत नहीं है.

ऐपल ने खरीदारी पर सभी लेटेस्ट आईफोन पर लिमिट लगा दी है. इनमें iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone XR, iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max शामिल है. हालांकि iPad Pro और MacBook Pro को दो से ज्यादा खरीदा जा सकता है.

Apple की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक ऐपल के प्रोडक्ट्स पर बल्क खरीदारी में कैपिंग लगा दी गई है. ऐसा अमेरिका सहित कई देशों में हो रहा है.

चीन, हॉन्ग कॉन्ग, ताइवान और सिंगापुर जैसे देशों में ऐपल की वेबसाइट पर आईफोन लिस्टिंग के पास एक नोटिफिकेशन दिया जा रहा है. इसमें बताया जा रहा है कि एक ऑर्डर में दो से ज्यादा डिवाइस नहीं खरीद सकते हैं.

गौरतलब है कि ऐपल का ये फैसला फिलहाल ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे ऐमेजॉन पर नहीं दिख रहा है. लेकिन कुछ दिनों तक अगर ऐसी ही स्थिति रही तो जाहिर है दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों को भी बल्क में आईफोन बेचने पर लिमिट लगाई जा सकती है.

भारत की बात करें तो अब तक यहां कंपनी ने iPhone की खरीदारी पर कोई लिमिट नहीं लगाया है. चूंकि भारत में आईफोन का बाजार बड़ा नहीं है, शायद यह वजह भी हो सकती है कि यहां बल्क में आईफोन खरीदारी पर लिमिट नहीं लगाई गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com