कोरोना वायरस के कहर से आर्थिक राजधानी मुंबई में शटडाउन की स्थिति बनी अब बाजार बंद कराने का निर्णय लिया गया

कोरोना वायरस के चलते देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शटडाउन की स्थिति है। भीड़ कम करने के लिए बीएमसी ने चरणबद्ध तरीके से बाजार बंद कराने का निर्णय किया है।

गुरुवार को पुलिस ने बाजार बंद कराए जिससे महानगर के कई इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। मुंबई के डब्बावालों ने भी 20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक दफ्तरों में टिफिन पहुंचाने की सेवा बंद करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस की लड़ाई को ‘वॉर अगेंस्ट वायरस’ बताते हुए इसकी तुलना भारत-पाकिस्तान युद्ध से की है। ठाकरे ने कहा, मैं उन युद्धों के दौरान छोटा था।

तब शाम को सायरन बजता तो लोग छिप जाते थे। सायरन बजते ही लाइट बंद हो जाती थी। लाइट बंद करने के पीछे दुश्मनों की नजर में न आना मकसद था। यह किसी को बुरा लगता था। पर यह तैयारी होती थी। अब वॉर अगेंस्ट वायरस है। सायरन बज चुका है और युद्ध का एलान हो चुका है।

महाराष्ट्र में सिंगापुर से लौटे छह यात्री ‘घर पर एकांतवास’ का निर्देश मिलने के बावजूद ट्रेन में मिले। इनके हाथ पर ‘एकांतवास मुहर’ लगी थी। सभी मुंबई सेंट्रल स्टेशन से गुजरात के वडोदरा जाने को सौराष्ट्र एक्सप्रेस में बैठे थे। बोरीवली स्टेशन पर इन्हें ट्रेन से उतारा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com