अभी अभी: योगी सरकार की दूसरी बैठक में हुआ अहम् फैसला, यूपी के लोगो को मिला ये बड़ा तोहफा

नई दिल्ली: योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की दूसरी बैठक होगी। खबर के मुताबिक इस बैठक में पुरे उत्तरप्रदेश में 24 घंटे बिजली देने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, भाजपा सरकार अवैध खनन पर अंकुश लगाने के साथ ही बालू और मौरंग को लेकर नीति बदल सकती है।
चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने अवैध खनन को मुद्दा बनाया था। पहली ही मंत्रिमंडल में अवैध खनन पर अंकुश लगाने की दिशा में सरकार ने पहल की थी।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में बनी समिति में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना और वन मंत्री दारा सिंह चौहान को शामिल किया गया है। इस समिति को सप्ताहभर में अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए थे।

आपको बता दें की योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट की पिछले मंगलवार को पहली बैठक हुई थी। जिसमें चुनाव पूर्व किए अपने वादे को पूरा करते हुए लघु और सीमांत किसानों का 36,359 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई थी।

कर्ज माफी का फायदा उत्तर प्रदेश के दो करोड़ 15 लाख किसानों को मिलेगा, जिनका कुल 30,729 करोड़ रुपये माफ होगा। सरकार ने किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com