केरल में कोरोना से संक्रमित बढ़ रहे मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, कहा प्रसार रोकने के उपाय होगे

केरल में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड 623 नए मामले दर्ज किए गए हैं। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 9,553 तक पहुंच गया है। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्थानीय संपर्कों में से 432 मामले सामने आए हैं।

राज्य में सबसे ज्यादा मामले तिरुवनंतपुरम से दर्ज किए गए हैं, यहां 157 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए सीएम ने नए प्रतिबंधों का उपयोग करने और लोगों से उसमें सहयोग करने को कहा है।

नए मामलों का जिलेवार विवरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “तिरुवनंतपुरम जिले से 157, कासरगोड जिले में 74, एर्नाकुलम जिले से 72, पठानमथिट्टा और कोझीकोड जिलों में 64, इडुक्की जिले से 55, कन्नड़ जिले में 35 और कोट्टायम जिले से 25, अलप्पुझा जिले में 20, पलक्कड़ जिले से 19, मलप्पुरम जिले में 18, कोल्लम जिले से 11, त्रिशूर जिले में पांच और वायनाड जिले से कोरोना के चार, मामले दर्ज किए गए हैं।”

उन्होंने कहा, “अब तक, राज्य में 9,553 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है, जिनमें से राज्य में 4,880 सक्रिय मामले हैं। वर्तमान में राज्य के विभिन्न जिलों में 1,84,601 लोग निगरानी में रखा गया है, 1,79,612 लोग क्वारंटाइन में हैं और 4,989 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। बुधवार को 602 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 16,444 सैंपल्स की टेस्टिंग की गई है। उन्होंने कहा, “आज 16 नए हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जबकि नौ क्षेत्रों को लिस्ट से हटा दिया गया है। केरल में अभी 234 हॉटस्पॉट हैं।”

उन्होंने कहा, “भले ही राज्य में वायरस बड़े स्तर पर फैल हो गया हो, लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में है। यह चिंता का विषय है कि संख्या में वृद्धि हुई है। हमें प्रसार को रोकने के लिए और अधिक प्रतिबंधों का प्रयोग करना चाहिए। सभी को सहयोग करना चाहिए और हम अगले चरण कम्युनिटी स्प्रेड में जाए बिना प्रसार को प्रतिबंधित करने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही परीक्षण क्षमताओं को बढ़ाने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com