कुलभूषण जाधव केसः पाकिस्तान की विदेश सचिव से मिलेंगे भारतीय राजदूत

पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नौसेना के पूर्व ऑफिसर कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं। इस्लामाबाद में भारतीय राजदूत गौतम बम्बावले पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ से मिलेंगे। 

पहली बार एक जज ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस समेत 7 जजों को समन किया 

कुलभूषण जाधव केसः पाकिस्तान की विदेश सचिव से मिलेंगे भारतीय राजदूतसूत्रों के मुताबिक बम्बावले इस मुलाकात में जंजुआ के सामने जाधव को काउंसर की मदद उपलब्ध कराने पर बात कर सकते हैं। गौरतलब है कि इसके पहले पाकिस्तान ने 13 बार इस संबंध में भारत की सिफारिश को खारिज कर चुका है।  

इससे पहले भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने के विरोध में वॉशिंगटन में बलोच नागरिकों ने प्रदर्शन किया। बलूच कार्यकर्ता अहमर मुस्तखान ने कहा कि आईएसआई ने जाधव का अपहरण किया और उनसे दबाव में जासूसी करने का बयान लिया। उन्होंने कहा कि आज हम सभी कुलभूषण जाधव के साथ खड़े हैं।

वहीं भारत सरकार पाकिस्तान के खिलाफ कई कदम उठाने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय पाकिस्तानी सेना को जवाब देने के लिए लगातार निर्णय ले रही है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान को जवाब देने के लिए दोनों देशों के नागरिकों के बीच संबंध घटाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए विदेश मंत्रालय भारत के लोगों को पाकिस्तान ना जाने की सलाह जारी कर सकता है।

साथ ही पाकिस्तान के लिए वीजा प्रक्रिया को भी धीमा किया जा सकता है। भारत का मानना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कुलभूषण यादव को ईरान से अगवा किया था। सूत्र दावा कर रहे हैं कि मोदी सरकार पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने के लिए सभी विकल्पों पर गौर कर रही है।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com