कुलभूषण को बचाने की हर कोशिश करेंगे: सुषमा

राज्यसभा में केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी कुलभूषण जाधव की सजा पर निंदा जताई. सुषमा ने विपक्षी दलों को भरोसा दिलाया कि सरकार जाधव को बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि जाधव के परिवार से तीन बार मुलाकात हो चुकी हूं. राष्ट्रपति से भी जाधव को बचाने के लिए बात करेंगे. साथ ही सुषमा ने कहा कि जाधव के खिलाफ पाकिस्तान के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं.कुलभूषण को बचाने की हर कोशिश करेंगे: सुषमा

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा पर लोकसभा में बयान दिया. उन्होंने कहा कि कुलभूषण की मदद के लिए भारत सरकार जो भी कर सकती है करेगी. राजनाथ ने कहा है कि कुलभूषण के साथ न्याय होगा. अगर जाधव के पास भारत का वैध भारतीय पासपोर्ट था तो वो जासूस कैसे हो सकते हैं?

गृहमंत्री राजनाथ ने पाकिस्तान के फैसले पर निंदा करते हुए लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव भारतीय नेवी के अधिकारी थे. वह ईरान के चाबहार नेवी पोर्ट पर व्यापार करते हैं, उनका ईरानी व्यापारी पार्टनर भी है. गृहमंत्री ने कहा कि कुलभूषण जाधव के खिलाफ पाकिस्तान के पास कोई सबूत नहीं है. कुलभूषण के पास वैलिड भारतीय पासपोर्ट भी है इसलिए पाकिस्तान का फैसला गलत है और जाधव को बचाने के लिए भारत हर संभव कोशिश करेगा.

इससे पहले कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा का मुद्दा संसद में उठाया. लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा कि सरकार इस मसले पर चुप क्यों है? साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जाधव को फांसी होती है तो इसे सोची समझी हत्या समझा जाएगा.

कुलभूषण जाधव मामले पर PAK के खिलाफ मोदी ने दिए सख्त निर्देश, अब भी हैं ये बड़े 4 ऑप्शन

खड़गे ने कहा प्रधानमंत्री अगर पाकिस्तानी पीएम की बेटी की शादी में बिना बुलाए जा सकते हैं तो ये मुद्दा क्यों नहीं उठा सकते? वहीं, सत्ता पक्ष ने कांग्रेस पर जाधव मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है.

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई. ओवैसी ने पाकिस्तान की सेना अदालत को बनाना अदालत बताया, जहां किसी नियम का पालन नहीं किया जाता.

इससे पहले सोमवार को भी देश में जाधव का मुद्दा छाया रहा. सियासी जमात ने एक सुर से पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट के जाधव को फांसी की सजा देने के फैसले का विरोध किया है. उन्होंने इसे पाकिस्तान की बदनीयती का उदाहरण भी करार दिया जा रहा है. बता दें कि जासूसी, साजिश रचने और तोड़फोड़ के आरोप में पाकिस्तान ने जाधव को फांसी की सजा दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com