किसानों की जमीन पर कब्जे के आरोप में फंसे सांसद आजम खां, 10 और मुकदमे दर्ज

जमीनों पर कब्जे के आरोप में फंसे सांसद आजम खां के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने का सिलसिला जारी है। अब फिर अजीमनगर पुलिस ने 10 किसानों की शिकायत पर आजम खां के खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। इससे पहले 12 किसानों के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अब तक 22 किसानों की ओर से आजम खां के खिलाफ भूमि कब्जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। ये सभी मुकदमे आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी के पास के गांव आलियागंज के किसानों ने कराए हैं।

किसानों का ये है आरोप

किसानों का आरोप है कि करीब 15 साल पहले सांसद ने उनकी जमीन का बैनामा यूनिवर्सिटी के पक्ष में करने का दबाव बनाया गया था। मना करने पर जबरन उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया और उसे यूनिवर्सिटी की बाउंड्री में मिला लिया। जब वे अपनी जमीन जोतने गए तो उन्हें डरा-धमकाकर और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। सांसद के इशारे पर पूर्व सीओ आले हसन खां ने उन्हें जबरन हवालात में बंद रखा था। उन्हें चरस और अफीम के झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी थी। 

किसानों की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

अजीमनगर थाना प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि अब 10 किसानों की तहरीर पर सांसद और पूर्व सीओ सिटी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिलाधिकारी से आलियागंज गांव के 26 किसानों ने शपथ पत्र देकर जमीन कब्जाने की शिकायत की थी। इसकी जांच कराई। जांच के बाद राजस्व कानूनगो की ओर से अजीमनगर थाने में सांसद और पूर्व सीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इससे पहले नदी की जमीन कब्जाने के आरोप में मुकदमा हुआ था। इसके बाद किसानों की ओर से अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। अभी तक 22 किसानों की ओर से मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

आजम ने कहा, हमारे खिलाफ दर्ज सारे मुकदमे फर्जी

सांसद आजम खां का कहना है कि उनके खिलाफ दर्ज कराए जा रहे सारे मुकदमे फर्जी हैं। यह हमारे खिलाफ सरकार और प्रशासन द्वारा रची गई गहरी साजिश है। उन्होंने कहा कि हमने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए एक-एक इंच जमीन नियमानुसार खरीदी है। जिन किसानों से मुकदमे कराए जा रहे हैं, उनसे हमने 14 साल पहले जमीन का बैनामा कराया। चेक से भुगतान किया। हमने गरीब और कमजोर लोगों के बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए यूनिवर्सिटी और स्कूल खुलवाए। तालीम की दुश्मन ताकतें नहीं चाहती कि गरीबों के बच्चे अच्छी तालीम हासिल कर कामयाब बन सकें। इसीलिए हमे परेशान किया जा रहा है और बदनाम किया जा रहा है, लेकिन हम झुकने वाले नहीं हैं। इस जुल्म का डटकर मुकाबला करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com