किसानों का मुद्दा जायज है लंबी गुलामी और लंबे शोषण का नतीजा है : JDU महासचिव केसी त्यागी

जनता दल यूनाइटेड के महासचिव केसी त्यागी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए त्यागी ने कहा कि किसानों का मुद्दा जायज है और ऐसा नहीं कहा जा सकता कि यह 6 साल में हुआ है। यह कई सालों से चला आ रहा है और लंबी गुलामी और लंबे शोषण का नतीजा है। हम चाहते हैं कि किसान संगठन और सरकार मिलकर इसका कोई हल निकालें।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से प्रस्ताव है कि डेढ़ साल के लिए इस मामले को पुट आफ (स्थगित) किया जाए। हमारा मानना है कि अनिश्चितकाल के लिए इसे पुट आफ कर देना चाहिए। कहा कि एमएसपी के लिए लिखित आश्वासन देने के लिए सरकार तैयार है।

हम चाहते हैं यह कानून का हिस्सा बने और किसानों पर जो लंबित मुकदमे हैं वे वापस किए जाएं। किसान भारत माता की जय बोलकर अपने गांव चले जाएं। उन्होंने कहा कि जो 140 करोड़ लोगों का पेट भर रहे हैं उनकी संतुष्टि जरूरी है। पालिटिकल लीडर की संतुष्टि आवश्यक नहीं है।

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल और गैस की मूल्य वृद्धि से रसोईं का बजट बिगड़ा है। आम आदमी भी प्रभावित हुआ है और किसानी भी इससे प्रभावित हुई है। जनता के हितों को देखते हुए रोल बैक करना चाहिए। यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि पिछली बार हम चुनाव नहीं लड़े उसका अफसोस है, हम यूपी में चुनाव लड़ेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com