किराए के घर में रह रहे हैं तो सुख-समृद्धि के लिए करें यह उपाय

आज के समय में कई लोगों के पास खुद का घर नहीं है और वह किराए के घरों में रहते हैं. ऐसे में किराए के घर में वास्तु पर ध्यान देना जरूरी है. जिससे घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं किराए के घर में आप कौन से उपाय कर सकते हैं. आइए बताते हैं.

* किराए के घर में उत्तर पूर्व कोने यानी ईशान कोण में घर का पूजास्थल बना ले. जी दरसल वास्तु अनुसार इस स्थान को हमेशा साफ रखना चाहिए और इस दिशा में धन के देवता कुबेर का भी वास माना गया है. इस वजह से इस दिशा का वास्तु सही होने से घर में धन का आगमन बना रहता है.

* कहा जाता है घर के भारी सामान को हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए.

* ध्यान रहे किराए का घर हो या फिर अपना घर सोने की दिशा हमेशा सही होनी चाहिए और वास्तु अनुसार सोते समय सिर हमेशा दक्षिण दिशा में होना चाहिए और पैर उत्तर दिशा में. ऐसी मान्यता है कि सोने की सही दिशा का व्यक्ति के जीवन में गहरा प्रभाव पड़ता है.

* कहा जाता है घर में शाम के समय हर कोने की लाइट जरूर जलानी चाहिए. ध्यान रहे कहीं भी अंधेरा न रखें. इसी के साथ घर के वास्तु दोष को कम करने के लिए नमक के पानी का पोंछा लगाना चाहिए.

* ध्यान रहे जल का कोई भी स्त्रोत घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं होना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि दक्षिण-पश्चिमी कोण में जल स्त्रोत होने से धनहानि की संभावना बढ़ जाती है. इसी के साथ जल का स्त्रोत उत्तर-पूर्वी कोने में होना चाहिए.

* ध्यान रहे घर में धन की तिजोरी भी वास्तु अनुसार सही दिशा में होनी चाहिए. तिजोरी का दरवाज़ा हमेशा उत्तर दिशा में ही खुलना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com