कालेधन के खिलाफ ईडी की बड़ी कारवाई, 16 राज्यों में 300 फर्जी कंपनियों पर छापे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देशभर में  छापेमारी कर रहा है. खबर है कि  अधिकारी एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर काले धन को लेकर  छानबीन कर रहे हैं.कालेधन के खिलाफ ईडी की बड़ी कारवाई, 16 राज्यों में 300 फर्जी कंपनियों पर छापे

अभी तक 16 राज्यों के करीब 100 ठिकानों पर छापेमारी की बात सामने आ रही है. ईडी के सैकड़ों अधिकारी कोलकाता, दिल्ली, बेंगलूरु, मुंबई, चंडीगढ, पटना, हैदराबाद, चेन्नै, कोच्चि आदि में जारी छापेमारी अभियान में जुटे हैं.

छापेमारी में ईडी ने विश्वज्योति रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद एवं अन्य कंपनियों की 3.04 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. इन पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की गई है.

नोटबंदी के बाद पैसे खपाने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गईं अधिकारियों को शक है कि इन कंपनियों के जरिए विदेश पैसा भेजा गया है.

सीएम योगी ने साफ-सुथरी छवि वाले इस अफसर को बनाया अपना विशेष सचिव

अब तक के छापे में अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो चुके हैं और कई सौ करोड़ के लेनदेन का ब्योरा मिला है.

इस बीच कालेधन खपाने वालों में अफरातफरी मच गयी. हालांकि अभी तक किसी भी मामले में कोई गिरफ्यटरी नहीं हुई है लेकिन जल्द ऐसी खबर आ सकती है.

ईडी के डायरेक्टर कर्नल सिंह पहले ही कह चुके हैं कि एंट्री ऑपरेटर और शेल कंपनियां काले धन को सफेद करने में अहम रोल अदा करती हैं इसलिए कालेधन रखने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com