कार के बदले अब आप भी ले सकते है आसानी से लोन, जानिए पूरी प्रक्रिया,

यदि आप नकदी संकट से गुजर रहे हैं, लेकिन ऐसे समय में असुरक्षित लोन लेने से संकोच कर रहे हैं तो अपनी कार के बदले लोन ले सकते हैं, यह थोड़ा सस्ता होगा। कुछ उधारदाता एक कार के मूल मूल्य का 150% तक लोन देते हैं। बैंक के साथ आपके कार लोन का रीपेमेंट अगर बढ़िया रहता है तो आपको अपनी कार के बदले प्री अप्रूवड लोन मिल सकता है। इसके लिए आपको कम से कम दस्तावेज की आवश्यकता होगी। यदि आप एक नए ग्राहक हैं, तो आपको अपने केवाईसी दस्तावेजों, अपने बैंक डिटेल और अपने वेतन पर्ची या आईटीआर आदि को प्रस्तुत करना होगा।

एक प्रमुख निजी क्षेत्र का बैंक प्रति वर्ष 13.75-17% की सीमा में इस तरह के लोन दे रहा है, जबकि एक अन्य प्रमुख सरकारी बैंक 14.8% से 16.8% के प्रभावी ROI पर लोन की पेशकश कर रहा है। अब, ये दरें पर्सनल लोन की तुलना में थोड़ी सस्ती हो सकती हैं, और आपके कर्जदाता की नीतियों के आधार पर लोन की अवधि 12 महीने और 84 महीनों के बीच कुछ भी हो सकती है।

हालांकि, अन्य शुल्क जैसे गैर-वापसी योग्य प्रोसेसिंग फीस, अंश-भुगतान शुल्क, स्टांप शुल्क, आरटीओ ट्रांसफर चार्ज, ईएमआई बाउंस शुल्क, इत्यादि का ध्यान रखें। पहले आप अपने कर्जदाता से यह पता कर लें कि आपको प्री अप्रूवड लोन के लिए पात्र हैं या नहीं।

अंत में यह सुनिश्चित करें कि आपकी सभी ईएमआई आपकी मासिक घरेलू आय का 40% से कम है और आप अपने सभी ईएमआई को समय पर पूरा कर दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com